MP NEWS- स्कूल शिक्षा में उच्च पद प्रभार की प्रक्रिया बिना काउंसिलिंग व अनिवार्य न की जावे: कर्मचारी संघ

Bhopal Samachar

MP government employees news

मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने माननिय मुख्यमंत्री जी,स्कूल शिक्षा मंत्री जी एवं प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा को पत्र लिख कर मांग की है कि स्कूल शिक्षा विभाग में वर्तमान में प्रचलित उच्च पद प्रभार की प्रक्रिया किसी भी सम्बर्ग में,बिना काउंसिलिंग व अनिवार्य न की जावे। 

ये कतई न्याय संगत नही होगा

प्रेस विज्ञप्ति में म प्र राज्य कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि संघ के संज्ञान में आया है कि स्कूल शिक्षा विभाग सहायक शिक्षक, शिक्षक, व्याख्याताओ, प्राचार्यो में से कुछ संबर्ग को बिना काउंसिलिंग के अनिवार्यता उच्च पदभार देने की तैयारी कर रहा है ये कतई न्याय संगत नही होगा एक तो विभाग वर्तमान में शिक्षकों को मिल रहे वेतनमान के अनुसार उच्च पद प्रभार नही दे रहा है। 

जैसे कि तीन क्रमोन्नति पाए सहायक शिक्षक को जो हाई स्कूल प्राचार्य के ग्रेड में आता है उसे कम से कम वरिष्ठ व्याख्याता का उच्च पद प्रभार तो देना ही चाहिए किंतु उसे केवल शिक्षक का उच्च पद प्रभार दिया जा रहा है ऐसा ही अन्य सम्बर्ग के साथ हो रहा है साथ ही बिना काउंसिलिंग के प्रक्रिया पूर्ण की बात सामने आ रही है जो विधिसम्मत नही है एक और बात निकल कर आ रही कि अनिवार्यता उच्च पद प्रभार दिया जाये. ये समझ से परे है व न्यायसंगत नहीं है।

म प्र राज्य कर्मचारी संघ शिक्षा विभाग एवं मीडिया के माध्यम से मांग करता है कि उच्चपद प्रभार सभी संवर्ग को काउंसिलिंग के माध्यम से ही दिया जावे एवं इसे अनिवार्य बिल्कुल न किया जावे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!