MP NEWS- रिश्वत लेते वेटरनरी डॉक्टर का वीडियो वायरल, भिंड का मामला

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पशु चिकित्सा अधिकारी भूपेंद्र सिंह भदौरिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें श्री भदौरिया भारौली गांव के किसान कल्याण सिंह उर्फ कल्लू राजावत से ₹2000 लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताया गया है कि कल्लू राजावत की भैंस की हादसे में मृत्यु के बाद उसकी मर्जी के अनुसार पीएम रिपोर्ट बनाने के बदले में यह रिश्वत ली गई है। 

भिंड में पब्लिक ने डॉक्टर का स्टिंग ऑपरेशन किया, रिश्वत लेते कैमरे में कैद

लोकल मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मेहगांव ब्लाक के भारौली गांव के रहने वाले किसान कल्याण सिंह उर्फ कल्लू राजावत की भैंस की कुएं में गिरने से मौत हो गई थी। किसान चाहता था कि, उसे मुआवजा मिल जाए परंतु इस प्रकार के हादसे में मुआवजे का प्रावधान नहीं है। किसान कल्याण सिंह ने मेहगांव ब्लॉक मेडिकल पशु चिकित्सा अधिकारी भूपेंद्र सिंह भदोरिया से संपर्क किया गया। क्या हुआ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भैंस की मौत आकाशीय बिजली से बताई जाएगी। इसके चलते किसान को मुआवजा मिल जाएगा। इस प्रकार की पीएम रिपोर्ट बनाने के बदले ₹2500 रिश्वत की मांग की गई। मेहगांव की एक दुकान पर दोनों के बीच रिश्वत का आदान-प्रदान हुआ। इसी समय वीडियो कैप्चर किया गया। वीडियो में ₹2000 का लेनदेन दिखाई दे रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

स्थानीय पत्रकारों ने जब इस संबंध में मेहगांव ब्लॉक पशु चिकित्सा अधिकारी भूपेंद्र सिंह भदौरिया से बात की तो उन्होंने रिश्वत की बात को सिरे से खारिज करते हुए दावा किया कि उन्होंने पीएम रिपोर्ट में भी भैंस की मौत को कुएं में गिरने से हुई मौत दर्शाया है और यह वीडियो उनके खिलाफ किसी ने साजिश करके बनाया है, लेकिन वायरल वीडियो उनके बयान का समर्थन नहीं कर रहा है। वीडियो में डॉक्टर भदोरिया कह रहे हैं कि, अगर आप पटवारी से भी लिखवाएंगे तो वह पांच हजार रुपये लेगा, मैं तो केवल ढाई हजार ले रहा हूं।

डॉक्टर भदौरिया का कहना है कि आप हितग्राही से पूछो कि क्या उसने मुझे रिश्वत दी है, लेकिन सवाल यह है कि पूछने की जरूरत ही क्या है जब वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है। कोरिया ने यह नहीं बताया कि, वह किसान कल्याण सिंह से किस बात के पैसे ले रहे थे। किसान से उनका क्या रिश्ता है और क्या वह प्रमाणित कर सकते हैं कि इस हादसे के पहले भी किसान कल्याण सिंह से उनका कोई रिश्ता था।

उपसंचालक पशु आरएस भदोरिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वीडियो उन्होंने अभी देखा है और उसने डॉक्टर रिश्वत लेते दिख रहे हैं। लिहाज़ा उनको नोटिस देकर जवाब मांगा गया है, जवाब आने के उपरांत कार्रवाई की जायेगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!