मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा गड़बड़ी मामले में सरकार का आधिकारिक बयान पढ़िए, देखिए, सुनिए - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज पटवारी परीक्षा में हुई कथित गड़बड़ी के मामले में सरकार का पक्ष प्रस्तुत किया। उन्होंने आंकड़ों के साथ बताया कि, किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। उन्होंने कांग्रेसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, मध्यप्रदेश में एक लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी मिल गई, इसलिए कांग्रेस तिलमिला रही है। 

पटवारी परीक्षा से संबंधित सभी सवालों के जवाब

✔ परीक्षा केंद्र एक है NRI COLLEGE GWALIOR लेकिन सभी टॉपर्स ने अलग-अलग शिफ्ट में परीक्षाएं दी हैं। 
✔ हिंदी में हस्ताक्षर करना इतना आपत्तिजनक क्यों हो गया। मध्यप्रदेश में तो एमबीबीएस की पढ़ाई भी हिंदी में होती है। यहां के उम्मीदवार हिंदी में नहीं तो क्या इटालियन में हस्ताक्षर करेंगे। 
✔ हिंदी में हस्ताक्षर करने वाले एक भी उम्मीदवार के 25/25 नंबर नहीं आए। 
✔ जिस कंपनी ने मध्य प्रदेश की पटवारी परीक्षा कराई है, उसी कंपनी ने NEET और IIT की परीक्षा कराई है। यह भारत की सबसे विश्वासपात्र कंपनी है। 
✔ NRI GWALIOR परीक्षा केंद्र से 1000 उम्मीदवार पास नहीं हुए बल्कि मात्र 114 उम्मीदवार पास हुए हैं और मध्य प्रदेश में 31 सेंटर ऐसे हैं जहां 114 से ज्यादा उम्मीदवार पास हुए हैं। 
✔ ग्वालियर में कुल 5% उम्मीदवार पास हुए हैं जबकि भोपाल में 42% उम्मीदवार पास हुए हैं। फिर भी ग्वालियर पर सवाल उठाते हैं। 

डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि यह सारा बवंडर कांग्रेस पार्टी के एक प्रवक्ता द्वारा उठाया गया है। वह अशोकनगर का रहने वाला है और पटवारी परीक्षा में फेल हो गया है। 

कमलनाथ जी मांगेंगे तो हम रिकॉर्ड देने को तैयार हैं: मध्य प्रदेश सरकार

डॉ मिश्रा ने कहा कि हमारे पास हर सवाल का जवाब है और परीक्षा से संबंधित पूरा रिकॉर्ड मौजूद है। कमलनाथ जी या अरुण यादव जी यदि हम से रिकॉर्ड मांगेंगे तो हम उनके सामने रख देंगे लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं क्योंकि यदि रिकॉर्ड सामने आ गया तो उनका झूठ सामने आ जाएगा। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!