MP NEWS- महिलाओं को करोड़ों के टोल टैक्स बैरियर दिए जाएंगे, मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज विधानसभा सत्र के प्रारंभ होने से पहले सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि मध्यप्रदेश में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए टोल टैक्स बैरियर दिए जाएंगे। यह फैसला मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग में लिया गया।  

मुख्यमंत्री चाहते हैं मध्यप्रदेश की महिलाएं आत्मनिर्भर हो जाएं

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लगातार दोहरा रहे हैं कि उन्हें मध्य प्रदेश में महिलाओं की न्यूनतम आय ₹10000 महीना करना है। इसके लिए सरकार कई तरह के प्रावधान कर रही है। फिलहाल लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को ₹1000 महीना भत्ता दिया जा रहा है। इसके अलावा महिलाओं के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। आत्मनिर्भर महिलाओं को सरकार की तरफ से सपोर्ट किया जा रहा है। सरकार की गारंटी पर महिलाओं को बिजनेस लोन दिया जा रहा है। 

मध्यप्रदेश में मजदूर महिला को भी मेटरनिटी लीव देती है सरकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, संबल योजना में हमने संकट के सभी क्षणों में श्रमिकों के परिवारों को सहारा देने की कोशिश की है। बेटा-बेटी को जन्म देने पर हम श्रमिक बहन को ₹16 हजार की राशि देते हैं, ताकि बहन आराम कर सके, उसे ठीक पोषण मिले और बच्चों का पालन-पोषण भी अच्छी तरह से हो सके। उल्लेख अनिवार्य है कि मध्यप्रदेश में महिला कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से पेड मेटरनिटी लीव दी जाती है। प्राइवेट सेक्टर में भी यही प्रावधान है परंतु मजदूर महिलाओं के लिए कोई प्रावधान नहीं था इसलिए सरकार में संबल योजना में इस फीचर को शामिल किया। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!