MP NEWS- महिला शिक्षक के घर सफाई कर रहे विद्यार्थी को सांप ने डसा, मौत

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जावद शहर के नजदीक रूपपुरा ग्राम में शासकीय स्कूल रूपपुरा में पदस्थ महिला शिक्षक सुधा बैरागी, स्कूल के बच्चों से घर की साफ सफाई करवाती थी। इसी दौरान कक्षा 5 के विद्यार्थी मोहित नायक उम्र 11 वर्ष को सांप ने डस लिया। एंबुलेंस आ गई थी लेकिन महिला शिक्षक ने उसे अस्पताल नहीं जाने दिया बल्कि देवरे भेज दिया। यहां झाड़-फूंक की गई। इसी दौरान बालक की मृत्यु हो गई।

सड़क पर बालक का शव रख स्वजन ने चक्काजाम 

जब स्वजन पहुंचे, तब तक मासूम की मौत हो चुकी थी। बालक के दादा मिट्ठूलाल नायक ने बताया कि शिक्षिका बच्चों से घर का व निजी कार्य करवाती हैं और जब दो बच्चों को रूपपुरा उसके घर पर गाजर घास व अन्य सफाई करने भेजा तो उस दौरान मोहित को सांप ने डंस लिया, इससे उसकी मौत हो गई। नगर के नीमच रोड स्थित गांधी चौराहे स्थित सड़क पर बालक का शव रख स्वजन ने चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस व स्वजन सुबह नौ बजे के लगभग शव का पोस्टमार्टम कराने पहुंचे। स्वजन पोस्टमार्टम नहीं कराने और शिक्षिका पर कठोर कार्रवाई करने को लेकर हंगामा कर रहे थे। 

थाने पर प्रदर्शन किया लेकिन पुलिस ने FIR नहीं लिखी

समझाइश के बाद डाक्टरों ने बालक का पोस्टमार्टम किया। तत्पश्चात स्वजन पुलिस थाने पहुंचे और शिक्षिका पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करने को लेकर प्रदर्शन किया। जब स्वजन कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने गांधी चौराहे पर शव सड़क पर रखकर जमकर प्रदर्शन किया। समाजजन व ग्रामीणों ने भी जमकर नारेबाजी जारी रखी। मौके पर एसडीएम शिवानी गर्ग, एसडीओपी रामतिलक मालवीय, तहसीलदार देवेंद्र कछावा, थाना प्रभारी नरेन्द्र ठाकुर सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

डेढ़ घंटे चक्का जाम के बाद सस्पेंड किया

बालक की मौत के बाद स्वजन ने लगभग डेढ़ घंटे तक गांधी चौराहा पर चक्का जाम कर वर्षा में प्रदर्शन किया। प्रशासन के समक्ष स्वजन ने मांग रखी कि शिक्षिका को तुरंत सस्पेंड किया जाए और उनके घर को जेसीबी से तोड़ा जाए। इसके बाद प्रशासन ने पीड़ित परिवार की सुनकर शासकीय विद्यालय रूपपुरा की शिक्षिका सुधा बैरागी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई करने की बात कही। स्वजन ने प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत किया व शव को ग्राम ले जाकर अंतिम संस्कार किया। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!