MP NEWS- लड़कियों के छात्रावास में मुर्गा पार्टी, महिला अधीक्षक और शिक्षक सस्पेंड, प्राचार्य का प्रस्ताव

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के शिवपुरी में नशीले गाने पर फ्लाइंग किस वाले डांस से लेकर टीकमगढ़ के स्कूल में महिला कर्मचारी के साथ वो वाले डांस तक, एक के बाद एक शिक्षकों के कई मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला डिंडोरी से आया है। यहां बालिका छात्रावास में रात के समय मुर्गा पार्टी हुई जिसमें शराब भी भरोसी गई। इस कार्यक्रम के चीफ गेस्ट हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य थे और छात्रावास की महिला अधीक्षक ने अपने छात्रावास में इस आपत्तिजनक कार्यक्रम का आयोजन किया था।

कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक और शिक्षक को सस्पेंड किया

डिंडोरी जिले की तहसील बजाग में संचालित कस्तूरबा बालिका छात्रावास में शराब और मुर्गा पार्टी करने का मामला सामने आया था। इस मामले में छात्रावास की महिला अधीक्षक कौशल्या परस्ते और शिक्षक कालका प्रसाद मार्को को सिविल सेवा आचरण अधिनियम के उल्लंघन करने पर निलंबित किया गया है। आरोप है कि कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल बजाग के प्राचार्य साहब सिंह मरावी द्वारा शिक्षक के साथ मिलकर यह कृत्य कराया गया। इसका खुलासा रसोइया लमिया बाई द्वारा किया गया था। बालिका छात्रावास में रात में पुरुषों के जाने का मामला भी कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है।

प्राचार्य साहब सिंह मरावी के निलंबन का प्रस्ताव

कलेक्टर द्वारा गुरुवार को प्राचार्य साहब सिंह मरावी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का प्रस्ताव कमिश्नर को भेजा है। पत्र में उल्लेख किया गया कि उनके द्वारा कस्तूरबा छात्रावास अधीक्षक कौशल्या परस्ते, रसोईया की संलिप्तता से प्राचार्य जैसे महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वहन करने के बाद भी छात्रावास में नानवेज बनवाया गया, जो छात्रावास नियमों के विरुद्ध लापरवाही है। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया कि इससे छात्राओं की सुरक्षा पर भी प्राचार्य ने मनमानी बरती है। छात्रावास अधीक्षक कौशल्या परस्ते, प्राथमिक शिक्षक बिजोरा को निलंबित कर विकास खंड शिक्षा अधिकारी बजाग कार्यालय अटैच किया गया है। इसी तरह कालका प्रसाद मार्को शिक्षक शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल बजाग को निलंबन करने के बाद बीईओ कार्यालय बजाग अटैच किया गया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!