MP NEWS- भोपाल में धरना दे रहे शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में धरना दे रहे शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों को आज पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्हें पुलिस वाहन में भरकर ले जाया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि, उनका धरना प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा। पुलिस जब भी उन्हें रिहा करेगी उनका प्रदर्शन फिर से शुरू हो जाएगा। जब तक मांग पूरी नहीं होगी वह भोपाल से वापस नहीं जाएंगे।

लोक शिक्षण संचालनालय के सामने अभ्यर्थियों का धरना

प्राथमिक शिक्षक भर्ती - 2020 में पदवृद्धि की मांग को लेकर 05 जून 2023 से लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआई) के सामने धरने पर बैठे प्राथमिक शिक्षक भर्ती के चयनित शिक्षकों को भोपाल पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया और उन्हें पुलिस वाहन में उठाकर ले जाया गया। इस दौरान सभी चयनित शिक्षकों ने जमकर विरोध किया और नारेबाजी की। चयनित शिक्षक मंगल सिंह, राजाराम राजपाली ने बताया कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती – 2020 में जबतक पदवृद्धि नही की जाती तब तक धरना, प्रदर्शन जारी रहेगा। 

प्रदर्शनकारियों की प्रमुख मांगे

1. प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 में पूर्व में दिये गये पदों के अतिरिक्त शेष पदों पर रोस्टर जारी करके हमारी पदवृद्धि की मांग को पूरा किया जायें।
2. प्रमोशन एवं रिटायमेट से रिक्त होने वाले प्राथमिक शिक्षको के पदों को प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से भरा जाये। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!