MP NEWS- प्रधानमंत्री ने रईस अहमद शहडोल के अभियान को क्रांति बताया, मन की बात में सराहा

Bhopal Samachar
भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज सबसे लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में शहडोल मध्य प्रदेश के रईस अहमद के अभियान को क्रांति बताया। उनके प्रयासों की सराहना की और कहा कि भारत के विभिन्न क्षेत्रों में इस प्रकार के काम किए जाने चाहिए। 

शहडोल में फुटबॉल के लिए दीवानगी

शहडोल मध्य प्रदेश के रईस अहमद फुटबॉल के नेशनल प्लेयर रहे हैं। वर्तमान में फुटबॉल कोच हैं और शहडोल में स्कूली बच्चों एवं युवाओं को फुटबॉल खेलना सिखाते हैं। के प्रयासों से शहडोल में फुटबॉल सबसे लोकप्रिय खेल हो गया है। जिले भर में 1200 फुटबॉल क्लब सक्रिय हैं। यानी 1200 से अधिक प्रशिक्षित फुटबॉल टीम है। लोगों का फुटबॉल के प्रति लगाव देखकर जिला प्रशासन द्वारा खिलाड़ियों को खेल मैदान और खेलने के लिए फुटबॉल उपलब्ध कराई जाती है। 

मध्यप्रदेश का एक गांव जिसे मिनी ब्राजील कहा जाता है

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शहडोल जिले के विचारपुर गांव को मिनी ब्राजील कहकर पुकारा। उन्होंने रेडियो पर पूरे भारत को बताया कि 20-25 साल पहले यहां के युवा एवं नौजवान मादक पदार्थों के अधीन हो गए थे लेकिन फुटबॉल कोच रईस अहमद ने सीमित संसाधनों के बावजूद युवाओं को फुटबॉल खेलना सिखाया। उनके प्रयासों से फुटबॉल यहां का लोकप्रिय खेल बन गया। अब यहां पर फुटबॉल क्रांति के नाम से कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें युवाओं को फुटबॉल का प्रशिक्षण दिया जाता है। अब तक 40 से ज्यादा युवा एवं विद्यार्थी स्टेट और नेशनल लेवल पर खेल चुके हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस उपलब्धि से देशवासियों को अवगत कराना आवश्यक लगा, इसलिए "मन की बात" में इसका उल्लेख किया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!