जबलपुर में रेलवे ट्रैक पर भीड़ थी और तभी ट्रेन आ गई, खितौला फाटक की घटना- MP NEWS

Bhopal Samachar
सिहोरा/ खितौला रेलवे फाटक में यह पहली बार कि घटना नहीं है आज से पांच दिन पहले एक एंबुलेंस ने खितौला फाटक तोड़ दिया था जिसमें चार घंटे तक जाम लगा रहा कल शाम को एक तरफ का बैरियर लगा था और एक तरफ का खुल नही पाया जिससे लोग फाटक पर करने लोग पटरियों पर आ गए और तभी सामने से सुपरस्टार ट्रेन आ गई, ऐसे ऐसे में लोगों को हाल ही में हुई उड़ीसा के बालासौर की घटना याद आ गई। ट्रेन को आता देख लोग जान बचाने भागने लगे और रेलवे फाटक में अफरा तफरी मच गई। सैकड़ो लोग जान बचा कर यहां वहां भागे।

खितौला रेलवे फाटक में भगदड़

खितौला रेलवे फाटक में बुधवार उस वक्त भगदड़ की स्थिति मच गई, जब फाटक का एक तरफ का बैरियर ट्रेन जाने के बाद खुल गया, वहीं दूसरी तरफ का बैरियर बंद रह गया। इस बीच अचानक जबलपुर तरफ से सुपर फास्ट ट्रेन आ गई। ट्रेन आते देख ट्रैक के बीच फंसे लोगों में अफरा तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने की गरज से यहां वहां भागते नजर आए। स्थिति को भागते हुए ट्रेन के ड्राइवर ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को बीच फाटक में ही रोक दिया। जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। ट्रेन काफी देर तक खड़ी रही ट्रेन के गुजरने के बाद फाटक खुला तब कहीं लोगों ने राहत भरी सांस ली। इस पूरे मामले में रेल प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई। 

ये है पूरा मामला 
खितौला रेलवे फाटक क्रमांक 336 में दोपहर करीब 3 बजे के लगभग कटनी  की ओर से ट्रेन आने पर फाटक बंद हो गया। ट्रेन के जाते ही मझगवां तरफ के फाटक का बैरियर खुल गया, दोपहिया और पैदल लो दूसरी तरफ आकर बैरियर खुलने का इंतजार करने लगे। उसी समय जबलपुर तरफ से पाटलिपुत्र सुपरफास्ट ट्रेन आ गई। ट्रेन को अपनी तरफ आता देख फाटक के बीच फंसे लोगों में अफरातफरी की स्थिति मच गई। अपनी जान बचाने की गरज से लोग यहां वहां आपाधापी जैसी स्थिति में भागते नजर आए। 

ट्रेन के ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

आम लोगों और दो पहिया वाहन चालकों को फाटक के बीच फसा देख ट्रेन के ड्राइवर ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाया और ट्रेन को फाटक पर ही रोक दिया। ट्रेन के रुकते फाटक में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली। काफी देर तक ट्रेन फाटक पर ही खड़ी रही। ट्रेन के गुजरने के बाद जब फाटक खुला तब फाटक में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली। आपको याद दिलाते चलें कि 5 जुलाई को तेज रफ्तार एंबुलेंस ने खेत वाला रेलवे फाटक के बैरियर को तोड़ दिया था। जिसके कारण करीब डेढ़ घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही और चिलचिलाती धूप और उमस के चलते लोगों को परेशान होना। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!