मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता का ऑफिशियल आर्डर जारी - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के वित्त विभाग मंत्रालय द्वारा शासकीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता की नवीन दरों का आदेश जारी कर दिया गया है। महंगाई भत्ते की नवीन दरें जनवरी 2023 से लागू घोषित की गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता के संदर्भ में दूसरी बार बयान जारी किया था। 

Official order of dearness allowance to government employees of Madhya Pradesh

वित्त मंत्रालय वल्लभ भवन भोपाल से दिनांक 19 जुलाई 2023 को जारी आदेश में बताया गया है कि मध्य प्रदेश शासन के समस्त शासकीय सेवकों को 1 जनवरी 2023 (भुगतान माह फरवरी 2023) से सातवें वेतनमान अंतर्गत पूर्व प्रचलित महंगाई भत्ता की दर 34% में 4% की वृद्धि करते हुए 38% स्वीकृत कर भुगतान किया जा रहा है। शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि उपर्युक्त दरों में वृद्धि करते हुए सातवें वेतनमान अंतर्गत दिनांक 1 जनवरी 2023 से वर्तमान में प्रचलित महंगाई भत्ते की दर 38% में 4% की वृद्धि कर 42% किया जाता है। 

महंगाई भत्ता नवीन दरों का एरियर का भुगतान

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता में हुई वृद्धि का लाभ 1 जुलाई 2023 से दिया जाएगा। जिसका भुगतान उन्हें अगस्त के महीने में मिलेगा। दिनांक 1 जनवरी से 30 जून तक की एरियर राशि का भुगतान 3 समान किस्तों में अक्टूबर, नवंबर एवं दिसंबर 2023 के महीने में किया जाएगा। इस अवधि में जो कर्मचारी रिटायर हो गए हैं अथवा जिनका निधन हो गया है उन्हें एरियर की राशि का भुगतान एकमुश्त किया जाएगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!