MP SPORTS NEWS- विधायक कप स्पोर्ट्स टूर्नामेंट की तारीखों की घोषणा, प्रत्येक विधानसभा हेतु 1 लाख

Bhopal Samachar
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार खेल गतिविधियों के व्यापक प्रचार-प्रसार और खेलों में जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से युवाओं को सहभागी बनाने के उद्देश्य से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 27 जुलाई से 13 अगस्त 2023 के मध्य 'विधायक कप' खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

'विधायक कप' के अंतर्गत संबंधित विधानसभा क्षेत्र के विधायक की अनुशंसा अनुसार कबड्डी, खो-खो, कुश्ती, बॉक्सिंग, जूडो, हॉकी, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल एवं टेबल-टेनिस में से जो भी खेल उस क्षेत्र में प्रचलित हों, उनमें से एक खेल का चयन कर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस पर प्रम्येक विधानसभा में एक लाख रूपये की राशि व्यय की जायेगी। 

KUNO NATIONAL PARK में गौरव एवं शौर्य दोनों चीते स्वस्थ

प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्री असीम श्रीवास्तव ने बताया कि कूनो में गौरव और शौर्य दोनों चीते स्वस्थ हैं। 19 जुलाई को दोनों चीतों का स्वास्थ्य परीक्षण कूनो में पदस्थ वन्यप्राणी चिकित्सकों की टीम नामिबिया एवं दक्षिण अफ्रीका के विशेषज्ञों के समन्वय के साथ किया गया है। दोनों चीतों को आगामी स्वास्थ्य परीक्षण तक क्वारेंटाइन बोमा में रखा गया है। इससे पूर्व 14 जुलाई को पवन नर चीता को भी क्वारेंटाइन बोमा में रखा गया है, जो वर्तमान में स्वस्थ है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!