मध्य प्रदेश का एक शिव मंदिर जिसमें ॐ की ध्वनि सुनाई देती है- Shiv Temple of Narmada River

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से मात्र 100 किलोमीटर की दूरी पर नर्मदा नदी का प्रसिद्ध सेठानी घाट है। यहीं पर एक प्राचीन शिव मंदिर स्थित है जिसे श्री कालेमहादेव के नाम से पुकारा जाता है। कहा जाता है कि नर्मदा नदी के किनारे स्थित शिव मंदिरों में यह एक प्रमुख और चमत्कारी शिव मंदिर है। 

चमत्कारी शिव मंदिर- गर्भगृह में ॐ और डमरु की ध्वनि

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद बताते हैं कि, श्री काले महादेव के नाम से विख्यात या मंदिर करीब 200 वर्ष पुराना है। यह मंदिर प्राचीन एवं अद्भुत है। यहां गर्भगृह में विराजित विशाल शिवलिंग के पास से प्राचीन काल से ही ॐ की ध्वनि सुनाई देती है। सिर्फ इतना ही नहीं फर्श पर कान में लगाएंगे तो डमरू की आवाज भी सुनाई देती है। मान्यता है कि यहां शिवलिंग पर लेपित हल्दी को लगा लेने से भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। 

धूनी वाले बाबा ने भी यहां तपस्या की थी

मंदिर की सेवा समिति के सदस्य एवं शिवलिंग का श्रृंगार करने वाले श्री अभिषेक पटवा ने बताया कि, शिवलिंग कितना प्राचीन है यह किसी को नहीं पता, लेकिन बुजुर्ग लोग बताते हैं कि करीब 200 साल पहले से यहां पर मंदिर का अस्तित्व रहा है। तब एक कच्चा मंदिर था। ऊपर टिन शेड लगा हुआ था। सन 2013 की बाढ़ में वह टिन शेड बह गया। तब हम लोगों ने एक भव्य मंदिर के निर्माण का संकल्प लिया और यह प्रक्रिया निरंतर जारी है। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!