TRC MPONLINE NEWS- प्राथमिक शिक्षक भर्ती, शाला विकल्प चयन की तारीख बढ़ाई

Bhopal Samachar

MP teacher recruitment counselling choice filing last date

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु नोडल एजेंसी लोक शिक्षण संचालनालय, मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा संचालित प्राथमिक शिक्षक नियोजन 2023 के अंतर्गत चयन सूची जारी कर दी गई है। साला विकल्प के चयन की तारीख बढ़ा दी गई है। 

संचालक श्री केके द्विवेदी द्वारा जारी पत्र में लिखा है कि, प्राथमिक शिक्षक नियोजन हेतु दिनांक 26.11.2022 को विज्ञापन जारी किया गया था। विज्ञापन के अनुक्रम में जारी जिले वार प्रावधिक चयन सूची के अभ्यर्थियो से दिनांक 24.7.2023 तक शाला के विकल्प का चयन अपेक्षित था। उक्त दिनांक में वृद्धि कर अब अभ्यर्थी 26.7.2023 तक जिले की विज्ञापित समस्त शालाओं का प्राथमिकता कम में trc.mponline.gov.in पर चयन कर सकेगें। यहाँ यह भी स्पष्ट किया जाता है कि प्राथमिक शिक्षक का पद जिला संवर्ग का है अतः उन्हें आवंटित जिला किसी भी स्थिति में परिवर्तित नहीं किया जा सकेगा। 

निर्धारित समयावधि में शाला का विकल्प चयन न करने पर अथवा संबंधित को शालाएं आवंटित न हो पाने की स्थिति में विभाग की प्राथमिकता के आधार पर आवश्यकता के अनुरूप उपलब्ध रिक्तियों में से शाला का आवंटन किया जाएगा। च्वाइस फिलिंग के आधार पर पदस्थापना अभ्यर्थी का अधिकार नहीं है, अतः अभ्यर्थी यह दावा नहीं कर सकेगा कि उसे विकल्प अनुसार ही पदस्थापना दी जाए। विभागीय प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति एवं पदस्थापना की जा सकेगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!