TRC MPONLINE PRIMARY TEACHER VARG 3 प्राथमिक शिक्षक - 2023 चयन सूची एवं चॉइस फिलिंग Direct Link

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों में नियुक्ति हेतु नोडल एजेंसी लोक शिक्षण संचालनालय, भोपाल द्वारा प्राथमिक शिक्षक वर्ग 3 की चयन सूची एवं शाला विकल्प के संबंध में सूचना जारी की गई है। कैंडीडेट्स ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा यहां उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग भी कर सकते हैं। 

MP TEACHERS VARG-3 CHOICE FILLING

श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव, आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय के हस्ताक्षर से जारी पत्र में लिखा है कि,  प्राथमिक शिक्षक नियोजन हेतु दिनांक 26.11.2022 को विज्ञापन जारी किया गया था विज्ञापन के अनुक्रम में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2020 में अर्हता प्राप्त ऐसे अभ्यर्थी जिनके नाम प्रवर्गवार मेरिट कम में जिलावार एम.पी. ऑन लाईन के पोर्टल पर प्रदर्शित जिले वार प्रावधिक चयन सूची में हैं, वे अभ्यर्थी उन्हें आवंटित जिले में प्रदर्शित शालाओं के विकल्प का चयन trc.mponline.gov.in पर दिनांक 21.7.2023 से 24.7.2023 तक कर सकेंगें। अभ्यर्थियों को उन्हें आवंटित जिले की विज्ञापित समस्त शालाओं को प्राथमिकता कम में चयन करना होगा। यहाँ यह भी स्पष्ट किया जाता है कि प्राथमिक शिक्षक का पद जिला संवर्ग का है अतः उन्हें आवंटित जिला किसी भी स्थिति में परिवर्तित नहीं किया जा सकेगा।

निर्धारित समयावधि में शाला का विकल्प चयन न करने पर अथवा संबंधित को शालाएं आवंटित न हो पाने की स्थिति में विभाग की प्राथमिकता के आधार पर आवश्यकता के अनुरूप उपलब्ध रिक्तियों में से शाला का आवंटन किया जाएगा। यह आवंटन विभागवार, नियोक्तावार, प्रवर्गवार रोस्टर के आधार पर होगा । च्वाइस फिलिंग के आधार पर पदस्थापना अभ्यर्थी का अधिकार नहीं है, अतः अभ्यर्थी यह दावा नहीं कर सकेगा कि उसे विकल्प अनुसार ही पदस्थापना दी जाए। विभागीय प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति एवं पदस्थापना की जा सकेगी।

MP PRIMARY TEACHERS VARG-3 District wise selection list direct link

कृपया यहां क्लिक कीजिए। आप रीडायरेक्ट होकर TRC MPONLINE पोर्टल के उस यूआरएल पर पहुंच जाएंगे जहां पर शाला विकल्प चयन हेतु जिलेवार प्रावधिक चयन सूची (District wise provisional selection list for school option selection- choice filling) उपलब्ध है। आपको केवल "selected district" पर क्लिक करना है। ड्रॉपडाउन में मध्य प्रदेश के सभी जिलों के नाम आ जाएंगे। अपने जिले का नाम क्लिक करके कैप्चा क्वेश्चन का आंसर करने के बाद show बटन पर क्लिक करना है। आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर चयन सूची आ जाएगी। आप इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!