सावन सोमवार की छुट्टी घोषित, कलेक्टर का आदेश जारी - UJJAN MP NEWS

Bhopal Samachar
भगवान शिव के प्रिय पवित्र महीना सावन मास के सोमवार की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इसके संबंध में कलेक्टर की ओर से विधिवत आदेश जारी किए गए हैं। बताया गया है कि श्रावण सोमवार अंतर्गत सवारी के आयोजन को ध्यान में रखते हुए यह अवकाश घोषित किया गया है। 

महाकालेश्वर भगवान की सवारी कब निकलती है

मध्य प्रदेश के उज्जैन कलेक्टर ने श्री महाकालेश्वर भगवान की श्रावण सोमवार अंतर्गत सवारी के मद्देनजर दिनांक 10.07.2023, सोमवार का अवकाश घोषित कर दिया है। यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा दी गई। उल्लेखनीय है कि, विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में श्रावण-भादौ मास में भगवान महाकाल की सवारी निकाली जाती है। मंदिर की परंपरा अनुसार श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार तथा भादौ मास में भादौ कृष्ण अमावस्या तक आने वाले सोमवार पर सवारी निकलती है। 

पहले सोमवार को भगवान मनमहेश के दर्शन होंगे

विश्व प्रसिद्ध बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक दक्षिणमुखी भगवान श्री महाकालेश्वर की श्रावण-भाद्रपद माह में निकलने वाली सवारियों के क्रम में श्रावण माह के पहले दिन ही सोमवार 10 जुलाई को सवारी नगर भ्रमण पर अपने भक्तों को दर्शन देने के लिये परम्पमरागत मार्ग से निकाली जावेगी। पालकी में भगवान मनमहेश के स्वरूप में अपने भक्तों को दर्शन देने के लिये नगर भ्रमण पर निकलेंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!