मध्य प्रदेश मानसून- 16 जिलों में बाढ़ का खतरा, रेड अलर्ट जारी - MP WEATHER FORECAST

Bhopal Samachar
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में मूसलाधार बारिश और इसके कारण बाढ़ का खतरा की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया है। अन्य 8 जिलों में मूसलाधार बारिश के पूर्वानुमान के चलते ऑरेंज अलर्ट और 22 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 8 जिलों में बाढ़ एवं जलभराव का खतरा

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार पन्ना, दमोह, निवाडी, दतिया, भिंड, मुरैना, विदिशा, रायसेन जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। उपरोक्त जिलों में कुछ स्थानों पर 24 घंटे के भीतर 200 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके कारण बाढ़ का खतरा बन सकता है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। प्रशासन को किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने हेतु तैयार रहने के लिए कहा गया है। 

Madhya Pradesh monsoon weather forecast 

मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन के अनुसार सीहोर, नर्मदापुरम, अशोकनगर, शिवपुरी, नरसिंहपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावना है। इसके कारण जलभराव की स्थिति बन सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि सावधान रहें और यदि मौसम खराब होता है तो स्वयं को सुरक्षित करें। जबकि भोपाल, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, ग्वालियर, श्योपुर कलां, रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, राजगढ़, गुना जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!