मध्य प्रदेश मानसून- हिमालय से वापस लौट रहे हैं बादल, 20 जिलों में बारिश का दूसरा दौर शुरू

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh monsoon weather forecast 

हवाओं के साथ उड़ते हुए हिमालय तक पहुंच गए मानसून के बादल अब वापस लौटने लगे हैं। इधर समुद्र से बादलों का एक नया जत्था मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर चुका है। इसलिए लगभग पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल छाए हुए हैं। 20 जिलों में बारिश का सेकंड राउंड शुरू हो गया है। ज्यादातर इलाकों में फिलहाल बूंदाबांदी हो रही है, लेकिन जल्द ही कहीं लगातार तो कहीं मूसलाधार बारिश दिखाई देगी। 

MP WEATHER FORECAST - मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार भोपाल संभाग, इंदौर संभाग, उज्जैन संभाग और नर्मदापुरम संभाग के आसमान पर बादलों की मोर्चाबंदी शुरू हो गई है। बादल घने होते चले जा रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों का कहना है कि बादलों की इस आवाजाही के बीच हल्की बूंदाबांदी होती रहेगी और मौसम सुहावना बना रहेगा। एक बार बादल अपने-अपने मोर्चे पर आकर जम जाएंगे तो अपनी संख्या और क्षमता के अनुसार बरसना शुरू हो जाएंगे। 

वैज्ञानिकों का कहना है कि 18 अगस्त तक बादलों के अपने निर्धारित स्थान पर वापस लौट आने की संभावना है। इसके बाद कम से कम चार पांच दिन लगातार बारिश होगी। किस स्थान पर कितनी बारिश होगी इसका अनुमान तभी लगाया जा सकता है जब आसमान में बादलों की चहल-पहल खत्म हो जाएगी। फिलहाल सेटेलाइट से केवल इतना पता चल रहा है कि हिमालय से बादल लौट रहे हैं और बंगाल की खाड़ी से उन्हें भरपूर बैकअप मिलने वाला है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!