मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 की आचार संहिता कब लागू होगी, यहां पढ़िए - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। चुनाव आयोग ने वोटर लिस्ट के प्रकाशन की तारीख 4 अक्टूबर निर्धारित की है। यानी इसके बाद मध्य प्रदेश में निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी जाएगी और इसी के साथ मध्य प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। 

मध्य प्रदेश में चुनाव आचार संहिता की तारीख

जानकारों का मानना है कि मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद विधानसभा चुनाव की घोषणा करने से पहले चुनाव आयोग कम से कम 1 सप्ताह और आमतौर पर 10 दिन का समय लेता है। इस हिसाब से 10 अक्टूबर के आसपास चुनाव आचार संहिता लागू होने की संभावना है। यानी अब सभी प्रकार के सरकारी कामकाज के लिए सिर्फ 2 महीने का समय बचा है। फाइव डे वीक और सरकारी छुट्टियों को इसमें से निकाल दिया जाए तो लगभग एक महीना बचा है। 

राजनीतिक दलों में फाइनल फाइट शुरू 

मध्यप्रदेश में सक्रिय भाजपा एवं कांग्रेस पार्टी के अलावा बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी में पावर और पोजीशन को लेकर, विधानसभा चुनाव के टिकट को लेकर फाइनल फाइट शुरू हो गई है। इसमें जीतने वाले अपनी-अपनी पार्टी के घोषित नेता हो जाएंगे। इसके बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी और प्रत्याशियों और पार्टियों के बीच मुकाबला दिखाई देगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!