भोपाल में नर्सिंग परीक्षा घोटाला के विरुद्ध स्टूडेंट्स का जबरदस्त प्रदर्शन, 5 घंटे चला - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग परीक्षा घोटाला के विरुद्ध स्टूडेंट्स ने राजधानी भोपाल में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इस घोटाले के कारण पिछले 3 साल से मध्यप्रदेश में नर्सिंग कोर्स की परीक्षा नहीं हो पाई है। सरकार को कोई रास्ता निकालना चाहिए। 

NSUI के नेतृत्व में नर्सिंग स्टूडेंट्स का आंदोलन

मंगलवार सुबह से ही रेडक्रॉस हॉस्पिटल के पास शिवाजी चौराहे और जेपी हॉस्पिटल में सैकड़ों स्टूडेंट्स जुट गए। वे NSUI के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे थे। जैसे ही आगे बढ़े, उन्हें राजभवन जाने से रोक दिया गया। नर्सिंग स्टूडेंट्स के दल का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता रवि परमार ने कहा कि नर्सिंग छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर अत्यधिक चिंतित हैं। जिन छात्र-छात्राओं का 2 साल का कोर्स (पोस्ट बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग) था। वह तीन साल बाद भी प्रथम वर्ष में ही हैं। यही हाल 4 साल के कोर्स (बीएससी नर्सिंग) वाले स्टूडेंट्स का भी है। 3 साल बीतने के बाद भी उनकी प्रथम वर्ष की परीक्षा नहीं हुई। छात्र-छात्राएं मानसिक रूप से परेशान हैं। उन्हें चिंता है कि उनकी डिग्री कब मिलेगी? परमार ने कहा कि, शिक्षा माफियाओं की गलती का सजा बच्चों को क्यों मिले? बच्चे इस तरह कब तक पिसते रहेंगे? इस मामले में सीधे तौर पर सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है जो उचित नहीं है।

हम तो राज्यपाल को अपनी परेशानियां बताने आए थे

स्टूडेंट्स का शिवाजी नगर चौराहे से राजभवन तक पैदल मार्च करने का प्लान था। इसके चलते एमपी नगर, टीटी नगर, हबीबगंज समेत चार थानों की पुलिस तैनात रही। रास्तों पर बैरिकेड लगा दिए गए थे। राजभवन के आसपास भी बैरिकेडिंग की गई थी। यहां पुलिसकर्मी तैनात रहे। पुलिस ने स्टूडेंट्स को रोक दिया तो स्टूडेंट्स भी वहीं पर धरना देने लगे। पूरे 5 घंटे तक प्रदर्शन चला। राजभवन मार्च रोके जाने को लेकर परमार ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। सरकार के इशारे पर पुलिस हमें अवैध तरीके से रोक रही थी। हम राज्यपाल से मिलकर उन्हें छात्रों की पीड़ा से अवगत कराना चाहते थे, लेकिन सरकार तानशाही पर उतर आई है। ये नर्सिंग स्टूडेंट्स के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। प्रदर्शन के दौरान राजवीर सिंह सिद्धांत ​​​​आचार्य, लक्की चौबे, ईश्वर चौहान, विराज यादव, जितेंद्र विश्वकर्मा, मयंक शिवहरे, तनय अग्रवाल, अनिकेत पटेल, लखन ठाकुर आदि भी मौजूद थे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!