कक्षा 8- राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज देहरादून कक्षा 8 में एडमिशन - Admission in Military College

Bhopal Samachar
भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत, सेवा शिक्षण संस्थान, राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज देहरादून में कक्षा 8 में प्रवेश प्राप्त करने के लिए लड़के एवं लड़कियां दोनों आवेदन कर सकते हैं। याद रहे कि इस संस्थान में केवल कक्षा आठ में एडमिशन मिलता है। जुलाई 2024 के सत्र में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा दिनांक 2 दिसंबर 2023 शनिवार को आयोजित की जाएगी। 

Rashtriya Indian Military College Dehradun Admission Details

  • आयु सीमा- 1 जुलाई 2024 को 11.6 साल से कम और 13 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अर्थात केवल वही विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं जिनका जन्म 2 जुलाई 2011 से 1 जनवरी 2013 के बीच हुआ हो। 
  • शैक्षणिक योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 7 पास अथवा अध्यनरत। 
  • परीक्षा- लिखित और मौखिक परीक्षा के अलावा स्वास्थ्य परीक्षण भी होता है। 

Rashtriya Indian Military College Dehradun Admission Form Direct Link 

कृपया नीचे प्रदर्शित डायरेक्ट लिंक / यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। आपके सामने Demand of Application Form ओपन हो जाएगा। अपनी जानकारी भरकर सबमिट कर दें। किसी भी प्रकार की पूछताछ के लिए इसी पेज पर CONTACT NUMBER भी प्रदर्शित किया गया है। 
https://admission.schoolmitra.com/#/admission/newEnquiry/6396eff3fc26e41841a5afd6 

https://www.educationportal.mp.gov.in/Portal/Public/View_Circular.aspx?id=88683

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!