AEROFLEX IPO- कर्ज चुकाने और कारोबार बढ़ाने Stock market में, मात्र ₹15000 में 130 शेयर

Bhopal Samachar
Corrugated Stainless Steel Hose एवं अन्य कई उत्पाद बनाने वाली मुंबई की कंपनी AEROFLEX INDUSTRIES LIMITED अब शेयर बाजार में पब्लिक से पैसा मांगने आ रही है। इसका आईपीओ 22 अगस्त ओपन होगा एवं 24 अगस्त को क्लोज हो जाएगा। 

AEROFLEX INDUSTRIES LIMITED क्या कारोबार करती है

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार Corrugated Stainless Steel Hose, Corrugated Stainless Steel Hose with Braid, Stainless Steel Hose Assemblies, Gas Hose एवं Solar Hose जैसे कई प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी दावा करती है कि वह metallic flexible flow solutions made with stainless steel सेक्टर की लीडिंग कंपनी है। 80 देशों में कारोबार करती है। SAT Industries Limited इसकी मालिक कंपनी है। 

AEROFLEX INDUSTRIES पब्लिक के पैसे का क्या करेगी

शेयर बाजार में बताया जा रहा है कि कंपनी को ₹35 करोड़ का लोन चुकाना है और ₹300 करोड़ रुपए का उपयोग अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए चाहिए। SAT Industries Limited की तरफ से जो पैसा मिला था उससे अब तक का कारोबार कर लिया है। अब आगे बढ़ने के लिए और ज्यादा पैसों की जरूरत है। इसलिए शेयर बाजार में पब्लिक से ₹351 करोड़ मांगने आए हैं। 

AEROFLEX IPO में कितना पैसा लगाना पड़ेगा

एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के आईपीओ का इश्यू प्राइस 102-108 रुपए निर्धारित किया गया है। लॉट साइज 130 शेयर घोषित किया गया है। यानी एक व्यक्ति को कम से कम 130 शेयर खरीदने पड़ेंगे। ₹108 के भाव से पकड़कर चलें तो ₹14040 कम से कम निवेश करने होंगे। 

AEROFLEX IPO में INVESTMENT से क्या फायदा होगा

कंपनी ने अपनी वेबसाइट में बताया है कि Stainless Steel Hoses की मांग अगले 3 साल में करीब 60% बढ़ जाएगी। इसीलिए कंपनी को बहुत सारा पैसा चाहिए ताकि वह बढ़ती मांग की पूर्ति कर सकें। कारोबार बढ़ेगा तो सभी शेयर होल्डर्स का फायदा होगा। हालांकि कंपनी के टॉप लीडर्स में ऐसा कोई नाम नहीं बताया गया है, जो इस इंडस्ट्री का बेताज बादशाह हो और जिसके नाम पर लोग आंख बंद करके विश्वास करें। कंपनी ने यह जरूर बताया है कि 80 देशों में उसका कारोबार फैला हुआ है लेकिन यह नहीं बताया कि, बाजार के कितने हिस्से पर उसका कब्जा है और पब्लिक से 351 करोड़ रुपए प्राप्त करने के बाद कंपनी की बाजार में औसत कितनी हिस्सेदारी बढ़ जाएगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!