ATM से धनराशि निकालने के नियम बदले, SBI समेत चार बड़े बैंकों ने फीस बढ़ाई - HINDI NEWS

Bhopal Samachar
भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और एचडीएफसी बैंक ने ATM से धनराशि निकालने के नियम बदल दिए हैं। एटीएम यूज़ करने के बदले प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर वसूल की जाने वाली फीस बढ़ा दी गई है। 

Punjab National Bank ATM- अपने उपभोक्ताओं को 1 महीने में 5 ट्रांजैक्शन फ्री। इसके बाद प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर ₹21 फीस ली जाएगी। इसके अलावा यदि कोई बैलेंस जानने के लिए, अथवा पिछले 5 ट्रांजैक्शन जानने के लिए अथवा किसी भी अन्य गैर वित्तीय व्यवहार के लिए ₹9+GST वसूल किए जाएंगे। 

State Bank of India ATM- भारतीय स्टेट बैंक अपने उपभोक्ताओं को 1 महीने में ATM के पांच उपयोग फ्री देता है परंतु इन 5 व्यवहारों के दौरान ₹25000 से अधिक की निकासी नहीं होनी चाहिए। सीमा से अधिक वित्तीय लेनदेन के लिए एसबीआई एटीएम पर जीएसटी के साथ 10 रुपये का शुल्क लगता है। अन्य बैंक एटीएम पर, ये प्रति लेनदेन 20 रुपये प्लस जीएसटी है।

ICICI Bank ATM- ICICI Bank अपने ग्राहकों को हर महीने गैर-मेट्रो क्षेत्रों में 5 और 6 मेट्रो क्षेत्रों में 3 मुफ्त लेनदेन की अनुमति देती है। उसके बाद, आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम पर प्रत्येक गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए 8.5 रुपये और प्रत्येक वित्तीय लेनदेन के लिए 21 रुपये का शुल्क लिया जाता है।

HDFC Bank ATM- HDFC Bank के ATM पर हर महीने 5 मुफ्त लेनदेन की सीमा है। गैर-बैंक एटीएम के लिए मेट्रो क्षेत्रों में इसकी सीमा 3 लेनदेन और गैर-मेट्रो क्षेत्रों में 5 लेनदेन है। सीमा पार होने के बाद ग्राहकों से प्रत्येक वित्तीय लेनदेन के लिए 21 रुपये और प्रत्येक गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए 8.5 रुपये शुल्क लिया जाएगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!