AXIS BANK में बिना KYC अकाउंट खुल गया, क्रेडिट कार्ड जारी, पति के खिलाफ FIR- BHOPAL NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक विवाहित महिला जूही रघुवंशी ने कोहेफिजा पुलिस थाने में अपने पति अभिषेक गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसमें जूही ने बताया है कि एक्सिस बैंक की कोहेफिजा ब्रांच में उसकी अनुमति और जानकारी के बिना उसके नाम का बचत खाता खुल गया और क्रेडिट कार्ड भी जारी हो गया। 

घटना का विवरण

ज्यादातर लोग इस मामले को वैवाहिक विवाद और पति द्वारा पत्नी के साथ धोखाधड़ी की कहानी के रूप में देख रहे हैं परंतु इसी मामले में एक गंभीर अपराध छुपा हुआ है। अपनी शिकायत में श्रीमती जूही रघुवंशी ने बताया है कि दिनांक 2 मार्च 2021 को एक्सेस बैंक मुंबई की ओर से उन्हें एक फोन कॉल आया। जिसमें उन्हें बताया गया कि उनके क्रेडिट कार्ड पर ₹75000 बकाया है। जब जूही ने बताया कि उसके पास कोई क्रेडिट कार्ड नहीं है तो बैंक की तरफ से जानकारी दी गई कि, एक्सिस बैंक कोहेफिजा ब्रांच में उनके नाम से सेविंग अकाउंट खुला हुआ है और इसी अकाउंट के आधार पर क्रेडिट कार्ड जारी हुआ है। 

श्रीमती जूही रघुवंशी ने पुलिस को बताया कि, जब उन्होंने एक्सिस बैंक की कोहेफिजा ब्रांच में संपर्क किया तो ब्रांच वालों ने किसी भी प्रकार की मदद करने से इंकार कर दिया। जबकि पति ने स्वीकार किया कि उसने जूही के दस्तावेज के आधार पर उसकी अनुमति और जानकारी के बिना एक्सिस बैंक में सेविंग खाता खुलवाया और क्रेडिट कार्ड जारी करवाकर यूज किया। 

पुलिस ने अभिषेक गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है परंतु यदि जूही रघुवंशी की कहानी सही है तो इस अपराध में एक्सिस बैंक भी शामिल है, क्योंकि उसने खाताधारक का फिजिकल वेरिफिकेशन किए बिना ही, केवल डाक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी के आधार पर ना केवल खाता खोल दिया बल्कि क्रेडिट कार्ड जारी कर दिया और अब वसूली भाई दबाव बना रहे हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!