BHEL BHOPAL में कर्मचारियों के भत्तों में 50% की कटौती - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित भारत सरकार की कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड के सुपरवाइजर और एग्जीक्यूटिव स्तर के अधिकारियों को वाहन भत्ता, साफ-सफाई अलाउंस और यूनिफार्म मेंटेनेंस समेत अन्य भत्तों में 50% की कटौती कर दी गई। हालांकि, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का वेतन यथावत रखा गया है। 

पे रिवीजन पेंडिंग है इसलिए कटौती हुई

दरअसल, हर तीन साल में पे रिवीजन का प्रावधान है। यह 1 जनवरी 2023 से विचाराधीन था। इसमें यूनिट के प्रॉफिट और लॉस को ध्यान में रखकर आगे का वेतन तय होता है। बीएचईएल पिछले दो साल से 500 और 1000 करोड़ के प्रॉफिट में रहा, लेकिन इससे पहले 5000 करोड़ रुपए के घाटे में चल रहा था। चूंकि पे रिविजन होना है, इसलिए तीन साल की वित्तीय स्थिति को देखना होगा। तब तक के लिए सभी अधिकारियों और सुपरवाइजर के बेसिक वेतन में भत्तों में 50% की कटौती कर दी गई है।

BHEL अधिकारियों की नई बात नहीं

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड में यूनिट के परफॉर्मेंस के आधार पर अगले साल के लिए वेतन भत्तों का निर्धारण होता है। पिछले 3 साल से यह निर्धारण नहीं हुआ है। इसलिए एक अनुमान के आधार पर कटौती कर दी गई है। यदि डिवीजन में पाया जाता है कि यह कटौती कम है, तो इसे बढ़ा दिया जाएगा और यदि अधिक है तो कर्मचारियों को एरियर मिल जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!