BHOPAL में पहली बार 50 लड़ाकू विमान, एयर फोर्स का एयर शो - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पहली बार भारतीय वायु सेना का एयर शो होने वाला है। इसमें 50 लड़ाकू विमान भोपाल के आसमान में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए दिखाई देंगे। इस दौरान लोगों को नजदीक से देखने का मौका मिलेगा कि यदि आसमान में युद्ध होता है तो भारत के फाइटर जेट किस प्रकार से दुश्मन को धूल चटाएंगे। 22 से 27 सितंबर तक वायुसेना के फाइटर जेट रिहर्सल करेंगे। फाइनल रिहर्सल 28 सितंबर को होगा।

स्कूली बच्चों के लिए महत्वपूर्ण, राफेल, सुखोई के आने की उम्मीद

यह एयर शो स्कूली बच्चों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसके माध्यम से मात्र 1 घंटे में उन्हें वह नॉलेज मिल जाएगी जो किसी भी क्लास और कोचिंग सेंटर में 1 सप्ताह की पढ़ाई के दौरान भी नहीं मिल सकती। इस एयर शो में वायुसेना के राफेल, सुखोई, तेजस, मिग-29, हाक, जगुआर, मिराज जैसे लड़ाकू जेट और सारंग, चिनूक, अपाचे जैसे लड़ाकू हेलीकाप्टरों के शो में प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

विमान उतारने और उड़ाने का पूर्वाभ्यास भी

भोपाल कलेक्टर ने बताया कि 30 सितंबर के पहले वायुसेना के अधिकारी जंगी जहाजों और हेलीकाप्टरों के साथ तैयार हवाई पट्टी पर विमान उतारने और उड़ाने का पूर्वाभ्यास करेंगे। इस अभ्यास को लेकर सेना से जुड़े अधिकारी एयर स्ट्रिप का मुआयना भी करेंगे। शहर के बड़ा तालाब पर करतब दिखाने के दौरान वीआइपी रोड और बोट क्लब पर आम लोगों के लिए इंतजाम किए जाएंगे। इस एयर शो के लिए बैंड के माध्यम से भी प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!