BHOPAL-INDORE में मेट्रो ट्रेन कब से चलेगी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में मेट्रो ट्रेन के मॉडल पहुंच का उद्घाटन करते हुए बताया कि, सितंबर के महीने में भोपाल और इंदौर में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया जाएगा और अगले साल अप्रैल-मई के महीने में भोपाल और इंदौर में मेट्रो ट्रेन का यात्रियों के लिए लोकार्पण कर दिया जाएगा। 

भोपाल में बच्चों के लिए मामा की मेट्रो ट्रेन

भोपाल में इस रविवार बच्चों को कुछ नया दिखाना चाहते हैं तो स्मार्ट सिटी पार्क आइए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मेट्रो ट्रेन के मॉडल कोच का उद्घाटन कर दिया है। बाहर से देखेंगे तो यह ट्रेन अपनी जगह पर खड़ी रहेगी पर यदि आप इसके अंदर बैठेंगे तो मेट्रो ट्रेन के चलने का पूरा आनंद ले सकेंगे। ट्रेन के अंदर बैठते हैं आपको सुनाई देगा, 'मेट्रो स्टेशन पर आपका स्वागत है... अगला स्टेशन एम्स है... दरवाजे बाईं तरफ खुलेंगे... कृपया दरवाजों से हटकर खड़े हों।' बच्चों के लिए यह एक अच्छा एक्सपीरियंस होगा। उन्हें मेट्रो ट्रेन की लर्निंग भी हो जाएगी। 

भोपाल मेट्रो ट्रेन मंडीदीप से सीहोर तक जाएगी: मुख्यमंत्री की घोषणा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मेट्रो ट्रेन को सिर्फ भोपाल सिटी तक नहीं छोड़ेंगे। इसे मंडीदीप तक बढ़ाएंगे। बैरागढ़ होते हुए सीधे सीहोर तक ले जाएंगे। हम तेजी से काम कर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा, 'भोपाल और इंदौर को मेट्रो सिटी बनाने का हमारा सपना था। बीच में 15 महीने का ब्रेक आ गया। कमलनाथ जी की सरकार थी, तब काम नहीं हुआ। सरकार में लौटने पर कोविड के कठिन दौर के बाद भी हमने काम तेजी से शुरू किया। नतीजा आज आप सामने देख रहे हैं। सितंबर में हम भोपाल और इंदौर में मेट्रो का ट्रायल रन करेंगे। अप्रैल - मई तक दोनों शहर में मेट्रो चलने लगेंगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!