BHOPAL NEWS- जय श्री गायत्री फूड में 15 करोड़ की गड़बड़ी, CEO एवं GM के खिलाफ FIR

Bhopal Samachar
JAI SHRI GAYATRI FOOD PRODUCTS BHOPAL में 15 करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी गई है। कंपनी के सीईओ श्री सुनील त्रिपाठी एवं जनरल मैनेजर श्री वामिक सिद्दीकी के खिलाफ भोपाल के हबीबगंज पुलिस थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। 

टीआई मनीष राज सिंह भदौरिया ने बताया कि ई-4/108 अरेरा कॉलोनी वंदे मातरम चौराहा स्थित जय श्री गायत्री फूड प्रोडक्ट कंपनी के मालिक श्री कृष्ण मोदी शाहपुरा भोपाल में रहते हैं। श्री प्रदीप कुमार राठौर इस कंपनी में फाइनेंस मैनेजर के पद पर पदस्थ थे एवं भोपाल की दुर्गेश विहार कॉलोनी जेके रोड पर रहते हैं। इंस्पेक्टर भदोरिया के अनुसार जून 2020 से उनकी कंपनी के सीईओ सुनील त्रिपाठी और जनरल मैनेजर वामिक सिद्दीकी ने इंदौर के हितेश पंजाबी और इलाहबाद के रहने वाले बलजीत शर्मा को अवैध तरीके से लाभ पहुंचाया। दोनों ने दुबई व कुवेत में स्थित हितेश और बलजीत की कंपनियों को जय श्री गायत्री फूड डेयरी प्रोडक्ट कंपनी से मई 2023 तक अलग-अलग समय में 15 करोड़ के प्रोडक्ट सप्लाई कर दिए। 

कंपनी में सिस्टम है कि जब तक कंपनी के अधिकृत ईमेल एड्रेस पर ऑर्डर नहीं मिलेगा माल सप्लाई नहीं किया जाएगा लेकिन यह माल कंपनी के अधिकृत ईमेल एड्रेस पर आर्डर के बिना ही सप्लाई कर दिया गया। कंपनी के मालिक की परमिशन के बिना बाय वन गेट वन ऑफर का लाभ दे दिया गया। कंपनी की तरफ से शिकायत की गई है कि कुल ₹15 करोड़ का गबन किया गया।

ऑडिट में खुलासा होते ही सीईओ और जीएम मोबाइल बंद करके गायब

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब जय श्री गायत्री फूड प्रोडक्ट कंपनी में लगातार प्रोडक्शन होने के बावजूद मुनाफा कम होने पर ऑडिट किया गया। इसके बाद कंपनी के अधिकारियों ने आरोपियों द्वारा दुबई भेजे जा रहे चार कंटेनरों को पकड़ा। इसके बाद कंपनी के सीईओ सुनील त्रिपाठी और जनरल मैनेजर वामिक सिद्दीकी अपने मोबाइल बंद कर शहर से फरार हो गए। पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में शिकायत मिलने के बाद आरोपी सुनील त्रिपाठी, वामिक सिद्दीकी, हितेश पंजाबी और बलजीत शर्मा के खिलाफ 15 करोड़ की धोखाधड़ी और गबन का केस दर्ज किया है।

सस्ता माल बेचने के बदले कमीशन भी लेते थे

टीआई भदौरिया का कहना है कि ऑफर के नाम पर माल कम कीमत में देने के एवज में कंपनी के सीईओ और रीजनल मैनेजर दोनों को 20 प्रतिशत का कमिशन अलग से दिया था। आरोपियों ने कई बार कंपनी की रकम को अपने पर्सनल खाते में भी बुलाया है। इस बात के प्रमाण भी अब तक की जांच में मिले हैं। आगे की जांच में और कई खुलासे होने की उम्मीद है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!