BHOPAL NEWS- गाड़ी 7 मिनट से ज्यादा रुकी तो पार्किंग चार्ज लगेगा, AI निगरानी करेगा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग किया जा रहा है। इसके जरिए वाहन को ट्रैक किया जाएगा। यदि कोई गाड़ी 7 मिनट से ज्यादा रुकी तो पार्किंग चार्ज लग जाएगा। यदि कोई नियम तोड़ा तो पेनल्टी लगा दी जाएगी। 

AVDS- ऑटोमेटिक व्हीकल डिटेक्शन एंड ट्रेफिक पार्किंग सिस्टम 

फिलहाल यह ऑटोमेटिक व्हीकल डिटेक्शन एंड ट्रेफिक पार्किंग सिस्टम राजा भोज एयरपोर्ट पर लगाया गया है। यदि सफल हुआ तो बाकी सब जगह दिखाई देगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी का कहना है कि ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी (बीसीएएस) के मापदंडों के अनुसार यात्रियों और वाहनों की सुरक्षा के लिए ऑटोमैटिक व्हीकल डिटेक्शन एंड ट्रैफिक/पार्किंग सिस्टम (एवीडीएस) शुरू किया गया है। 

AVDS- ऑटोमेटिक व्हीकल डिटेक्शन एंड ट्रेफिक पार्किंग सिस्टम से क्या फायदा होता है

स्क्रीन पर जिस वाहन के नंबर को क्लिक किया जा रहा था, आरटीओ में दर्ज उससे संबंधित सारी जानकारियां स्क्रीन पर आ रही थीं। जिस भी वाहन में कोई संदिग्ध नजर आएगा, उसकी जानकारी अलर्ट के माध्यम से CISF यानी पुलिस अथवा सिक्योरिटी से लेकर अन्य सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंच जाएगी। इस सिस्टम के माध्यम से सुबह से देर रात तक एयरपोर्ट में आवागमन करने वाले वाहनों का ग्राफ भी बनता चला जाएगा। इसे देखकर यह आसानी से पता चल जाएगा कि किस समय या घंटे में कितने वाहन एयरपोर्ट के भीतर गए। 15 अगस्त को भी एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में एवीडीएस से मदद मिलेगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!