BHOPAL NEWS- पश्चिम बंगाल से AIIMS में रिसर्च करने आई महिला स्कॉलर की संदिग्ध मौत

Bhopal Samachar
All India Institute Of Medical Science, Bhopal में Dr. Sagar Khadanga के अंडर AMSP प्रोजेक्ट पर काम कर रही 27 वर्षीय महिला स्कॉलर लोपामुद्रा राय की संदिग्ध परिस्थितियों में उसके अपने निवास में मृत्यु हो गई। उसका शव फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। पुलिस का कहना है कि, सभी खिड़की दरवाजे अंदर से बंद थे, लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

MPharma के बाद AIIMS BHOPAL आई थी

मिसरोद थाना पुलिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल के रहने वाले श्री लोकेश रंजन राय की 27 वर्षीय बेटी लोपामुद्रा राय, यहां भोपाल में स्थित सागर रायल विला में चौथी मंजिल पर बने फ्लैट में अकेली रहती थी। एमफार्मा का कोर्स कर चुकी लोपा वर्तमान में AIIMS में ICMR के AMSP प्रोजेक्ट में डाक्टर खरंगा के अधीन रहकर काम कर रही थी। उसने अप्रैल-2023 में काम शुरू किया था। शनिवार को सुबह काफी देर तक लोपा घर से बाहर नहीं निकली, तो अनहोनी की आशंका के चलते पड़ोसियों ने पुलिस को फोन पर सूचना दी। काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर पुलिस ने खिड़की तोड़ने के बाद फ्लैट में प्रवेश किया। अंदर लोपा फांसी पर लटकी हुई थी। तलाशी में वहां से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। 

AIIMS BHOPAL- सीनियर और डॉक्टरों के बयान

एम्स भोपाल में उसके अधिकारियों ने बताया है कि, 22 अगस्त से वह ड्यूटी नहीं पहुंची थी,लेकिन उसने मैसेज भेजकर जानकारी दी थी कि पैरों में तकलीफ के कारण वह चलने-फिरने में भी असमर्थ है। उसके पैरों में काफी दर्द भी है। अंतिम मैसेज उसने शुक्रवार को भेजा था। एक डॉक्टर ने बताया कि, एक माह पहले उसने बताया था कि उसे सिकल सेल की बीमारी है। उसे सलाह दी गई थी कि वह एम्स में अपनी जांच कराकर खून बढ़ाने वाली दवाएं लेना शुरू कर दे।

जवाब से पैदा हुए सवाल

  • पुलिस रिकॉर्ड बताता है कि, ज्यादातर मेडिकल फील्ड के लोग सुसाइड करने के लिए फांसी के फंदे का इस्तेमाल नहीं करते, क्योंकि उन्हें दवाइयों के बारे में पता होता है, और वह अपने लिए आरामदायक एवं आसान मृत्यु चुनते हैं। 
  • लड़की ने बताया था कि उसके पैरों में तकलीफ थी। चल फिर नहीं पा रही थी तो फिर अकेले कमरे में फांसी का फंदा कैसे बांधा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!