BHOPAL NEWS- रिटायर्ड डीजी राजेंद्र कुमार का वीडियो वायरल, पड़ोसी और उनकी पत्नी से विवाद

Bhopal Samachar
आईपीसी की धारा 357 के तहत किसी भी रास्ते में को बंद कर देना, अपराध है और पुलिस थाने में FIR दर्ज की जानी चाहिए, परंतु ज्यादातर लोग नहीं जानते और विवाद बढ़ जाता है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहपुरा इलाके में ऐसा ही विवाद बढ़ गया है। रिटायर्ड डीजी राजेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पड़ोसी का रास्ता बंद कर दिया है। पड़ोसी द्वारा उनका वीडियो वायरल किया गया है। 

नक्शे में रास्ता है, प्लॉट मालिक का दावा

पता चला है कि, राजेंद्र कुमार शाहपुरा स्थित एथेनियम कवर्ड कैंपस में रहते हैं। कवर्ड कैंपस में 36 डुप्लेक्स हैं। इस कैंपस के बाजू में कंप्यूटर व्यवसायी मानवेंद्र गौड़ निजी प्लॉट पर अपना मकान बना रहे हैं। इस मकान तक जाने का एक रास्ता कैंपस में से भी है। शनिवार को मानवेंद्र के प्लॉट पर लेबर काम करने पहुंची थी। इस बीच राजेंद्र कुमार कैंपस से मानवेंद्र के प्लॉट पर जाने वाला रास्ता बंद करना चाहते थे।

उनका प्लॉट कैंपस के बाहर है, रिटायर्ड डीजी की दलील

इस बात को लेकर मानवेंद्र और राजेंद्र कुमार में बहस हो गई। मानवेंद्र का आरोप था कि आप डीजी होने का गलत फायदा उठा रहे हैं। नक्शे में कवर्ड कैंपस से ही उनके प्लॉट का रास्ता है। जिसे बंद नहीं किया जा सकता। इस संबंध में राजेंद्र कुमार का कहना है कि एथेनियम कैंपस में बिल्डर ने 36 डुप्लेक्स बनाए हैं। पूर्व में सामान लाने ले जाने के लिए मानवेंद्र के प्लॉट की तरफ गेट बनाया गया था। मानवेंद्र का प्लाट कैंपस से बाहर है। 

रास्ता वैध हो या अवैध, रिटायर्ड डीजी को रोकने का अधिकार नहीं

नियमानुसार रास्ता वैध हो या अवैध हो, लेकिन किसी भी रहवासी को उसे रोकने का अधिकार नहीं है। फिर चाहे वह रिटायर्ड अधिकारी हो अथवा वर्तमान में किसी प्रमुख पद पर पदस्थ हो। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!