BHOPAL NEWS- भाजपा के पहलवान मैदान में, मसूद कंफ्यूज और अकील के कुनबे में कलह

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी ने उन दोनों सीटों पर अपने अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा करती है जो आज की स्थिति में कांग्रेस पार्टी के पास हैं। भोपाल उत्तर से श्री आलोक शर्मा और भोपाल मध्य से श्री ध्रुव नारायण सिंह को टिकट दिया गया है।

आलोक शर्मा की मन्नत पूरी

भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा कई सालों से विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे। हर बार दावेदारों की सूची में उनका नाम TOP-3 में होता था परंतु अंतिम समय में टिकट कट जाता था। जब स्थिति यह बन गई की पूरी पार्टी और भोपाल यह कहने लगा कि आलोक शर्मा के साथ अन्याय हो रहा है तब कंपनसेशन में उन्हें भोपाल नगर निगम महापौर का टिकट दिया गया। इतने सबके बावजूद आलोक शर्मा ने ना तो बगावत की और ना ही पार्टी में अपनी सक्रियता को कम किया। उनकी निष्ठा और सक्रियता को इनाम मिला है। उनकी मन्नत पूरी हो गई है। 

ध्रुव नारायण सिंह- प्रायश्चित पूरा

भोपाल मध्य से उम्मीदवार घोषित किए गए भाजपा नेता श्री ध्रुव नारायण सिंह, शहला मसूद हत्याकांड से पहले तक मध्य प्रदेश के पॉलिटिकल क्षेत्रीय पर स्टार की तरह चमक रहे थे। मध्य प्रदेश के प्रमुख भाजपा नेताओं में शामिल हो चुके थे लेकिन शहला मसूद हत्याकांड में दूसरे परिवारों की लाडली बहनों के साथ अवैध संबंध उजागर होने के बाद पार्टी को उनका टिकट काटना पड़ा था। 2018 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें टिकट देने की कोशिश की गई थी परंतु पार्टी के भीतर ही कड़ी आपत्ति आ गई थी। पार्टी नेतृत्व का मानना है कि श्री ध्रुव नारायण सिंह का प्रायश्चित पूरा हो गया है। इसलिए उन्हें मुख्यधारा में वापस लाया गया है। 

मसूद कंफ्यूज और अकील के कुनबे में कलह

इधर कांग्रेस की बात करें तो श्री आरिफ मसूद अपनी सीट को लेकर कंफ्यूज है। उनसे जुड़े लोगों का मानना है कि श्री मसूद, श्री अकील की सीट पर शिफ्ट हो सकते हैं, क्योंकि श्री आरिफ अकील अब चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं है। हालांकि 15 अगस्त को उन्होंने अपने उत्तराधिकारी का ऐलान कर दिया है परंतु इसी के साथ उनके अपने कुनबे में ही कलह खुलकर सबके सामने आ गई है। एक बात तय हो गई है कि अकील के कहने पर कमलनाथ टिकट फाइनल नहीं करेंगे और अकील की अपील पर जनता भी पहले की तरह वोट नहीं करेगी। अकील के उत्तराधिकारी को अपने अस्तित्व के लिए लड़ना होगा और अपनी लीडरशिप साबित करनी होगी। मसूद के लिए यह एक बढ़िया मौका है। वह दोनों सीटों पर स्वयं को स्थापित कर सकते हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!