Bhopal Samachar GMC- डॉ अरुणा को लूप लाइन में भेजा, संचालनालय अटैच, हड़ताल का असर

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग के निर्देश पर चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय द्वारा गांधी मेडिकल कॉलेज में HOD डॉ अरुण कुमार को संचालनालय अटैच कर दिया क्या। इनके खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने पिछले 5 दिन से हड़ताल कर रखी थी। इस हड़ताल को जबरदस्त समर्थन मिल रहा था। 

आनन-फानन में जारी हुआ डॉ अरुणा का अटैचमेंट ऑर्डर

मध्यप्रदेश शासन चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्रालय से जारी आदेश क्रमांक एफ 2-30/2021/1/ 55 में लिखा है कि राज्य शासन एतद् द्वारा डॉ. श्रीमती अरूणा कुमार प्राध्यापक स्त्री रोग एवं प्रसूति विभाग, गांधी चिकित्सा महाविद्यालय, भोपाल को प्रशासनिक आवश्यकता के दृष्टिगत तत्काल प्रभाव से संचालनालय, चिकित्सा शिक्षा में संलग्न किया जाता है। डॉ. श्रीमती कुमार को आज दिनांक 05.08.2023 को अपरान्ह पश्चात कार्यमुक्त करते हुए आदेशित किया जाता है कि वे अपनी उपस्थिति से आयुक्त, चिकित्सा शिक्षा संचालनालय को देवें।

हड़ताल को पूरे भारत से समर्थन मिल रहा था 

उल्लेखनीय है कि जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती सुसाइड केस में गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स द्वारा शुरू की गई हड़ताल को पूरे भारत से समर्थन मिल रहा था। कई राज्यों में जूनियर डॉक्टर्स द्वारा हड़ताल के समर्थन में कैंडल मार्च निकाले गए। केरल के एक सांसद ने केंद्रीय गृह मंत्री डॉ अमित शाह को पत्र लिखा। हड़ताल के पांचवे दिन इंदौर एवं ग्वालियर में जूनियर डॉक्टर्स द्वारा समर्थन में प्रदर्शन करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया था। 

स्थिति के गंभीर होने के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधि मंडल को मिलने के लिए बुलाया। इसमें कई मांगों पर सहमति व्यक्त की गई। सबसे पहली शर्त थी कि डॉ अरुणा को गांधी मेडिकल कॉलेज से हटाया जाए, तभी हड़ताल वापस ली जाएगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!