BHOPAL से महाकाल- हर रविवार को निशुल्क यात्रा, दर्शन एवं भोजन

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर के दर्शन के लिए हर रविवार को निशुल्क यात्रा का आयोजन किया गया है। श्रद्धालुओं को बसों के माध्यम से उज्जैन रवाना किया जाता है और दर्शन के बाद वापस लाया जाता है। इस दौरान श्रद्धालुओं को स्वल्पाहार एवं भोजन आदि भी वितरित किए जाते हैं। 

यात्रियों को पहले पंजीयन कराना होगा

बाबा महाकाल के भक्तों की यह सेवा भारतीय जनता पार्टी के नेता, विधायक एवं मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग द्वारा शुरू की गई। आज रविवार को करीब 11,000 श्रद्धालुओं को भोपाल से उज्जैन, बाबा महाकाल के दर्शन हेतु यात्रा पर भेजा गया। श्री सारंग ने बताया कि यह यात्रा निरंतर 2 महीने तक चलती रहेगी। इसके लिए पंजीयन की प्रक्रिया निरंतर चल रही है। 

श्री सारंग ने बताया कि श्रद्धालुओं को भोपाल से उज्जैन यात्रा के अलावा बाबा महाकाल के दर्शन के इंतजाम भी किए गए हैं। इस बीच आने जाने के दौरान स्वल्पाहार एवं भोजन भी कराया जाएगा। श्री सारंग का कहना है कि पवित्र श्रावण मास में शिव भक्तों की सेवा का अवसर मिला है। वह इसका भरपूर लाभ उठा रहे हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!