BSP के लिए MP-CG-RJ चुनाव, जिंदगी और मौत का सवाल, नहीं तो UP की पार्टी बनकर रह जाएगी

Bhopal Samachar
भारत के राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर दर्ज बहुजन समाज पार्टी के लिए अब मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का चुनाव, जिंदगी और मौत का सवाल बन गया है, क्योंकि भारत के दोनों पॉलिटिकल गठबंधन NDA और INDIA ने BSP को शामिल नहीं किया। बहन मायावती अकेली पड़ गई है। यदि इन 3 राज्यों के चुनावों में बसपा ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो यह पार्टी राष्ट्रीय राजनीतिक दल से उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय राजनीतिक दल की तरफ बढ़ना शुरू हो जाएगी। 

NDA और INDIA ने BSP को शामिल नहीं किया

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा, "NDA व INDIA गठबंधन अधिकतर गरीब-विरोधी जातिवादी, साम्प्रदायिक, धन्नासेठ-समर्थक व पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियां हैं जिनकी नीतियों के विरुद्ध बीएसपी अनवरत संघर्षरत है और इसीलिए इनसे गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता।" इस ट्वीट के साथ यह खबर भी कंफर्म हो गई की भारत के दोनों पॉलिटिकल गठबंधन NDA और INDIA ने BSP को शामिल नहीं किया और फिलहाल इसकी कोई उम्मीद नहीं है। 

भारत में जातिवाद की राजनीति का अंत

एक जमाने में भारत में जातिवाद की राजनीति, से सभी प्रकार की विचारधाराओं पर भारी पड़ रही थी परंतु अब जातिवाद की राजनीति का अंत होता हुआ दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश में ओबीसी-मुस्लिम जातियों का प्रतिनिधित्व करने वाली समाजवादी पार्टी और अनुसूचित जाति के हितों की रक्षा के नाम पर गठित हुई बहुजन समाज पार्टी की स्थिति सबके सामने है। इसके अलावा महाराष्ट्र में शिवसेना एवं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की हालत किसी से छिपी नहीं है। जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है। पंजाब में लोगों ने जातिवाद को छोड़कर भाजपा और कांग्रेस पार्टी के विकल्प के तौर पर आम आदमी पार्टी को चुना। पूर्वोत्तर में भी जनता जातिवाद की राजनीति के खिलाफ मुखर हो गई है और किसी ऐसी पार्टी का इंतजार किया जा रहा है जो राज्य की समस्याओं को समझें और राज्य के लिए काम करें। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!