CM Sir, ट्राइबल डिपार्टमेंट ने 1200 अतिथि शिक्षकों को निकाल दिया, हाई कोर्ट का आदेश भी नहीं माना - Khula Khat

Bhopal Samachar
माननीय मुख्यमंत्री जी, मैं अनुग्रह कुमार बानसे एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय (E.M.R.S) चिचोली (बैकल) में सत्र 2021-22 एवं 2022-23 PGT-chemistry अतिथि शिक्षक के रूप में कार्यरत था। परन्तु सत्र 2023-24 में पुन: नियुक्ति नहीं दी गई तथा अतिथि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की गई। जिसमें वर्षों से EMRS विद्यालय में अच्छा परिणाम देने के बाद भी लगभग 1200 अतिथि शिक्षकों को पुन: नियुक्ति न देकर मेरिट सूची में प्रतिशत को आधार मानकर बहुत सारे नवीन शिक्षकों को नियुक्ति दे दी गई। 

जबकि पूर्व में कार्यरत अतिथि शिक्षकों के पास EMRS का अनुभव भी है, साथ ही परीक्षा परिणाम भी बहुत अच्छा दिया है, उसके पश्चात भी नवीन अतिथि शिक्षकों को हमारे स्थान पर रखा गया है। जिसमें से कई नवीन अतिथि शिक्षकों के पास न तो अनुभव है, न ही CTET योग्यता धारी हैं और कुछ म.प्र. के अलावा अन्य राज्यों से भी है। जिससे बहुत से अतिथि शिक्षक बेरोजगार हो गए हैं। 

हाईकोर्ट में याचिका लगाकर जीतने के पश्चात भी हमें पुनः ज्वाइनिंग नहीं दी जा रही है (WP 8293, WP20948 WIP 13888/2023) उपरोक्त याचिका NP6159 के आधार पर हमें राहत प्रदान की गई है लेकिन जनजातीय कार्यविभाग सतपुड़ा भवन भोपाल (MPSAARAS) द्वारा हमें किसी भी प्रकार से कोई राहत नहीं दी गई है। मान· मुख्यमंत्री जी हमें न्याय दिलाते हुए पुनः ज्वाइनिंग दिलाने की कृपा करें। हम सदैव आपके आभारी रहेंगे। 
समस्त अतिथि शिक्षक एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय 

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!