CM Sir, आपके अधिकारी नई संविदा नीति लागू नहीं करेंगे, आपको स्वयं फॉलोअप करना पड़ेगा - Khula khat

Bhopal Samachar
माननीय मुख्यमंत्री जी
, संविदा हितों को ध्यान में रखते हुए आपने संविदा कर्मचारियों के लिए महापंचायत का आयोजन किया था। 4 जुलाई को उस महापंचायत में संविदा कर्मियों के लिए कई घोषणाएँ की। इसी के परिपेक्ष में सामान्य प्रशासन विभाग ने कुछ दिशा निर्देश जारी किए जो कि आपकी घोषणाओं के अनुरूप नहीं थे। इसलिए संविदा कर्मचारी आपसे मिले और वो दिशा निर्देश संशोधित होने के लिए चले गए लेकिन आज दिनांक 18 अगस्त 2023 तक कोई संशोधित आदेश संविदा कर्मचारियों को नहीं मिला। इस समय संविदा कर्मचारी असमंजस में हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि नई संविदा नीति का हाल भी ऐसा न हो जैसा कि 5 June 2018 की नीति का हुआ। 

एक बात तो साफ़ है महापंचायत बुलाकर मुख्यमंत्री जी ने संविदा कर्मियों के प्रति अपनी नीयत साफ़ कर दी है लेकिन अभी भी अधिकारियों को यह बात हज़म नहीं हो पा रही है कि कैसे किसी संविदा कर्मी को इतने अधिकार और सुविधाएँ मिल सकती हैं। अधिकारियों के लिए तो संविदा कर्मी सिर्फ़ शोषण करने के लिए बने  हुए हैं। उनका रवैया वैसा ही है जैसे एक समय अंग्रेजों का भारतीय लोगों के प्रति था। 

निवेदन है माननीय मुख्यमंत्री जी से कि, कृपया संशोधित आदेश जल्दी से जल्दी पारित हो और सभी कर्मचारियों को ये पता चल सके कि नयी संविदा नीति लागू होने के बाद उनका वेतन कितना बन रहा है। ये बात तो तय है कि मुख्यमंत्री जी को अपने निर्देशन में ही इस नीति को कढ़ाई से लागू करवाना पड़ेगा अन्यथा अगर मुख्यमंत्री जी अधिकारियों के भरोसे इस नीति को छोड़ेंगे तो शायद इस नीति का हाल भी वही होगा जो 5 जून 2018 की संविदा नीति का हुआ। जिसमें कि नियमित कर्मचारी के न्यूनतम वेतन का 90 प्रतिशत संविदा कर्मचारी को मिलना था, जो कि आज तक किसी को नहीं मिला है। 

अतः मैं माननीय मुख्यमंत्रीजी से निवेदन करूँगा की दिशा निर्देशों को जल्द से जल्द संशोधित करवाकर अगले महीने से बढ़ा हुआ वेतन संविदा कर्मचारियों को दिलवाने की कृपा करें। 
Ranu Pathak ranu.pathak4@gmail.com  

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!