COLLEGE ADMISSIONS- इंदौर में 1 लाख में MBBS, 30 हजार में BPharma, घर बैठे रेगुलर डिग्री, पूछताछ शुरू

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में विजय नगर थाना पुलिस ने एक ऐसी बेनामी संस्था के संचालकों को पकड़ा है जो विद्यार्थियों को नाम मात्र की फीस पर रेगुलर डिग्री उपलब्ध करा रही थी। स्टूडेंट्स को कॉलेज जाने की जरूरत नहीं। यहां तक की परीक्षा देने की जरूरत भी नहीं थी। पुलिस पता कर रही है कि, इनमें से कितनी डिग्री किस यूनिवर्सिटी से बन कर आई है और क्या फर्जी मार्कशीट और डिग्री छापने का काम चल रहा था। 

मेडिकल से संबंधित कोर्स में सबसे ज्यादा एडमिशन

पकड़े गए संस्था संचालकों के नाम दिनेश तिरोले और मनीष राठौर बताए गए हैं। पुलिस ने दोनों को रिमांड पर लिया था। दोनों शिक्षक हैं। आने वाले विद्यार्थियों को दिल्ली, बिहार, यूपी, राजस्थान और पंजाब के बड़े कॉलेजों में एडमिशन दिलाते थे। सबसे ज्यादा B.H.M.S., B.A.M.S., B.PHARMA, M.PHARMA, D.PHARMA, G.N.M., LABE TECH. कोर्स में एडमिशन करवाए हैं। 

इंदौर पुलिस के सामने कई चुनौतियां

इंदौर पुलिस ने दावा किया है कि पकड़े गए दोनों शिक्षक फर्जी मार्कशीट छापते थे। इस बयान के साथ ही इंदौर पुलिस के सामने कुछ नई चुनौतियां आ खड़ी हुई हैं। इंदौर पुलिस को उन सभी विद्यार्थियों का पता लगाना होगा, जिन्होंने इन दोनों शिक्षकों की मदद से कोई डिग्री हासिल की है। यह बेहद जरूरी है क्योंकि हो सकता है, इस समय जबकि आप यह न्यूज़ पढ़ रहे हैं, इनके सिस्टम से डॉक्टर बनना कोई व्यक्ति किसी मरीज की जान से खेल रहा होगा। इन्हें रोकना जरूरी है क्योंकि फर्जी डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत पर भी धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज नहीं होता।  

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!