CONCORD BIOTECH IPO धूमधाम के साथ आ रहा है लेकिन क्या मुनाफा भी देगा, पढ़िए

Bhopal Samachar
फार्मा कंपनी CONCORD BIOTECH अपना आईपीओ लेकर आ रही है। यह खबर बड़ी धूमधाम के साथ सुनाई जा रही है। सबसे बड़ा कारण यह है कि स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला ने इस कंपनी में इन्वेस्ट किया था। बाजार के एक बड़े वर्ग की मान्यता है कि राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में जितनी भी कंपनियां हैं, सब फायदेमंद है। यही कारण है कि ग्रे मार्केट में CONCORD BIOTECH की स्थिति मजबूत दिखाई दे रही है। 

CONCORD BIOTECH का कारोबार कितना बड़ा है

फार्मास्यूटिकल कंपनी CONCORD BIOTECH LIMITED ने बताया कि उसका कारोबार भारत के अलावा अमेरिका, जापान और यूरोप सहित कुल 70 देशों में फैला हुआ है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने पब्लिक से 1551 करोड रुपए की पूंजी प्राप्त करने की योजना बनाई है। आईपीओ के लिए कंपनी के शेयर का प्राइस 705 से 741 के बीच तय किया गया है। यह देखना रोचक होगा कि मार्केट में जब ज्यादातर फार्मा कंपनियों के शेयर के दाम कम हो रहे हैं, पब्लिक CONCORD BIOTECH के आईपीओ में कितना इंटरेस्ट दिखाएगी। 

CONCORD BIOTECH का IPO कब आएगा

CONCORD BIOTECH का आईपीओ 4 अगस्त को ओपन होगा और 8 अगस्त को क्लोज हो जाएगा। 11 अगस्त को पैसा लगाने वालों के बीच में शेयर का अलॉटमेंट होगा। शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग 18 अगस्त को होने की संभावना है। अब देखना यह है कि 4 अगस्त को आईपीओ में पैसा डालने वालों को 18 अगस्त की स्थिति में मुनाफा होगा या नहीं। 

CONCORD BIOTECH के संस्थापक एवं संचालक

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार श्री सुधीर वैद्य कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। कंपनी की शुरुआत सन 2000 में हुई थी लेकिन श्री सुधीर वैद्य ने सन 1975 में biotechnologist के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। श्री वैद्य ने कई प्रतिष्ठित कंपनियों को अपनी सेवाएं दी हैं। 40 साल के लंबे अनुभव के बाद सन 2000 में श्री सुधीर वैद्य ने अपनी कंपनी की शुरुआत की। शायद यही कारण था कि स्वर्गीय श्री राकेश झुनझुनवाला ने भी इस कंपनी में निवेश किया। कंपनी का हेड ऑफिस अहमदाबाद गुजरात में है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!