DAVV NEWS- एमबीए का पेपर आउट, परीक्षा शुरू होने से पहले सोशल मीडिया पर वायरल

Bhopal Samachar
Devi Ahilya Vishwavidyalay द्वारा आयोजित MBA (part time) 4th semester Finance का पेपर आउट हो गया। सिस्टम की पोल इसलिए खुल गई क्योंकि यह पेपर परीक्षा शुरू होने के समय के ठीक 10 मिनट पहले सोशल मीडिया पर अपलोड हो गया था। मजेदार बात यह कि पेपर वायरल हो जाने के बाद जब इंदौर के पत्रकारों ने यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट से सवाल किए, तब तक उन्हें पता ही नहीं था। 

परीक्षा कक्षा से लीक किया गया है पेपर, सूत्रों का दावा

परीक्षा केवल विद्यार्थियों की नहीं बल्कि यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट की भी होती है। एक तरफ यह पता चलता है कि विद्यार्थी ने कितनी पढ़ाई की तो दूसरी तरफ यह भी पता चलता है कि यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने परीक्षा के लिए कैसी व्यवस्थाएं की थी। 4 अगस्त को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के एग्जामिनेशन सिस्टम की पोल खुल गई। पेपर शुरू होने के ठीक 10 मिनट पहले वह सोशल मीडिया पर अपलोड हो गया। देखते ही देखते वायरल हो गया। सूत्रों का कहना है कि नकल करने के लिए परीक्षा कक्षा से पेपर को मोबाइल के माध्यम से स्कैन किया गया और फिर बाहर सेंड किया गया। 

बीकॉम फर्स्ट ईयर का पेपर भी लीक हुआ था 

याद दिलाना जरूरी है कि इससे पहले देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित बीकॉम फर्स्ट ईयर का पेपर भी लीक हुआ था। इस मामले में भी यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने समाचारों को निराधार बताया था परंतु बाद में मामला सही पाया गया और FIR दर्ज कराई गई। एक प्राइवेट कॉलेज की फैकल्टी को अरेस्ट किया गया था। ताजा मामले में परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर अशेष तिवारी का कहना है कि, फिलहाल हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। कितना अजीब बयान है यदि कोई शिकायत नहीं आएगी यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इसी प्रकार पेपर लीक होते रहने देगा। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!