Google ने सारे Domains बेच दिए, Squarespace से सौदा फाइनल, पढ़िए अब क्या होगा

Bhopal Samachar
Google द्वारा संचालित डोमेन नाम रजिस्ट्रार Google Domains ने अपने यहां रजिस्टर्ड हुए सभी डोमेन नेम और खातों को बेच दिया है। Squarespace नाम की कंपनी ने गूगल डोमैंस से सभी डोमेन नेम पंजीकरण और संबंधित ग्राहक खातों को खरीदने समझौता कर लिया है। यह आधिकारिक जानकारी Google Domains की ओर से अपने सभी खाताधारकों को दी गई है। 

Google Domains के खाता धारकों का अब क्या होगा

गूगल की तरफ से बताया गया है कि फिलहाल ना तो कोई चिंता करने की बात है और ना ही किसी भी प्रकार का कदम उठाने की आवश्यकता है, क्योंकि अभी केवल एक समझौता हुआ है। इस डील को फाइनल होने में और माइग्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने में कुछ महीनों का समय लगेगा। तब तक गूगल डोमैंस की सेवाएं निरंतर जारी रहेंगी। Google Domains ने बताया कि आने वाले महीनों में सभी ग्राहकों के खातों को Squarespace Domains में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इसकी सूचना प्रत्येक खाताधारक को दी जाएगी। 

Squarespace Domains क्या है

गूगल की ओर से बताया गया है कि Squarespace कंपनी द्वारा Squarespace Domains के नाम से एक स्वतंत्र डोमेन रजिस्ट्रार सेवा प्रारंभ की गई है। उसने गूगल क्लाउड डीएनएस बुनियादी ढांचे का उपयोग जारी रखने के लिए प्रतिबद्धता जताई है। इसका अर्थ है कि माइग्रेशन की प्रक्रिया के दौरान डी एन एस के संबंध में विश्वसनीयता और प्रदर्शन परिवर्तित नहीं होंगे। 

गूगल का कहना है कि माइग्रेशन की प्रक्रिया लगभग 30 दिन बाद यानी 15 सितंबर से शुरू होने का अनुमान है। इससे पहले या इसके बाद किसी भी समय आप अपने डोमेन को किसी अन्य रजिस्ट्रार के यहां स्थानांतरित कर सकते हैं। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!