HINDI NEWS- हिमाचल में NPS के तहत रिटायर हुए कर्मचारियों को OPS के तहत पेंशन मिलना शुरू

Bhopal Samachar
भारत में नेशनल पेंशन स्कीम का विरोध कर रहे कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। हिमाचल प्रदेश में नेशनल पेंशन स्कीम के तहत रिटायर हुए कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम के तहत पेंशन मिलना शुरू हो गई है। इससे पहले सेवारत कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम लागू हो चुकी है। 

NPS वाले 4000 कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं

हिमाचल प्रदेश के एनपीएस कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रदीप ठाकुर ने कहा कि, जो कर्मचारी एनपीएस के दायरे में नौकरी करते हुए सेवानिवृत्त हुए हैं, उन पेंशनर्स को भी पुरानी पेंशन योजना के तहत पेंशन मिलना शुरू हो गई है। उम्मीद है कि जल्द ही सभी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के तहत पेंशन मिलने लग जाएगी। बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को भी ओल्ड पेंशन स्कीम के तहत कटौती हेतु पत्र जारी हो गए हैं। श्री प्रदीप ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में एनपीएस के तहत आने वाले 4000 कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं। इस संख्या में वह कर्मचारी भी शामिल हैं जिनकी मृत्यु हो गई है। 

NPS वाले कर्मचारियों के सामने नई चुनौती

श्री प्रदीप ठाकुर ने बताया कि, शासकीय कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम के तहत कटौती शुरू हो गई है परंतु अब एक नई चुनौती है। नेशनल पेंशन सिस्टम के तहत वेतन में से जो कटौती हुई थी। यह रकम 1000 करोड़ के आसपास है। जिसके बदले केंद्र सरकार ने शेयर खरीद रखे हैं। अब यह शहर कर्मचारियों को अपने खाते में वापस चाहिए। इन शेयरों को केंद्र सरकार से वापस लाकर ट्रेजरी में जमा कराना होगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!