INSURANCE सेक्टर में मुकेश अंबानी, Jio Phone की तरह सबसे सस्ता Jio जीवन बीमा

Bhopal Samachar
टेलीकम्युनिकेशंस इंडस्ट्री में अपने तमाम राइवल्स को धूल चटाने के बाद मुकेश अंबानी ने अब भारत की सबसे बड़ी सरकारी इंश्योरेंस कंपनी, भारतीय जीवन बीमा निगम को खुली चुनौती दे दी है। उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में इस बात का ऐलान किया कि, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के माध्यम से भारत के नागरिकों को जीवन बीमा सहित सभी प्रकार की बीमा योजनाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 

LIC की हालत BSNL जैसी हो जाएगी ?

गवर्नमेंट ऑफ इंडिया की टेलीकम्युनिकेशन कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड, एक जमाने में पूरे भारत पर राज किया करती थी। एयरटेल सहित तमाम कंपनियां मैदान में उतरी लेकिन कोई भी बीएसएनएल से प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाती थी। फिर 3G मोबाइल का जमाना आया और इस बहाने बीएसएनएल की एक टांग टूट गई। 4G मोबाइल आने के बाद बीएसएनएल की सेवाएं भारत के केवल उन इलाकों में रह गई है जहां दूसरी कोई कंपनी नहीं पहुंची। सवाल यह है कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के मैदान में आ जाने के बाद क्या LIC की हालत भी ऐसी ही हो जाएगी। डरना जरूरी है क्योंकि इस बार जो सामने खड़ा है, वह भारतीय रिटेल बाजार का पहलवान नहीं बल्कि बादशाह है। 
मजेदार बात यह है कि, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी में एलआईसी ने भारी-भरकम निवेश किया है।

 

मुकेश अंबानी ने बताया LIC को घुटनों कैसे लाएंगे

एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा कि वो डेटा एनालिटिक्स का इस्तेमाल करके ग्राहकों के लिए ऐसे प्रोडक्ट्स तैयार करेगी, जो उनके लिए सही होगा। इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ग्लोबल प्लेयर्स के साथ मिलकर सीमलेस डिजिटल इंटरफेस की मदद से इंश्योरेंस प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। इस घोषणा के साथ ही भारत के बीमा बाजार में तनाव की स्थिति बन गई है, हालांकि इसका फायदा ग्राहकों को होना है। बीमा सेक्टर में रिलायंस के उतरने से प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिसका लाभ ग्राहकों को होगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!