मध्यप्रदेश ITI समस्त मेहमान प्रवक्ता संघ ने हड़ताल की धमकी दी - MP karmchari news

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश आईटीआई समस्त मेहमान प्रवक्ता संघ ने नियमितीकरण की मांग करते हुए, हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। संघ की ओर से यह सूचना Directorate of Skill Development (M.P.), Department of Technical Education, Skill Development & Employment सहित मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री को दी गई है। 

मध्यप्रदेश आईटीआई समस्त मेहमान प्रवक्ता संघ के श्री सौरव जटिया ने उपरोक्त को भेजे मांग एवं चेतावनी पत्र की कॉपी भोपाल समाचार डॉट कॉम को प्रेषित की है। इसमें लिखा है कि, हम आईटीआई में कार्यरत मेहमान प्रवक्ता कई वर्षो से कार्यरत है एवं सभी अधिकारी, कर्मचारी की तरह समान कार्य करते है। पांच घंटो की जगह 8 घंटे काम करवाया जाता है। उसके बाद भी हमे न्यूनतम वेतन दिया जा रहा है। एक तरफ पूरे देश में कौशल को बढ़ावा दिया जा रहा है और उन्हें कौशल बनाने वाले मेहमान प्रवक्ताओं के भविष्य के बारे में कुछ नही सोचा जा रहा है।

छुट्टी में भी हमारा वेतन काट लिया जाता है। हमे मशीनों पर वर्क करना और करवाना होता है, जिसमे कोई घटना होती है उसकी भी कोई जवाबदारी किसी की नही होती है। हमारा शासन और विभाग से निवेदन है की हमे स्थाई किया जाए और हमारा भविष्य भी सुरक्षित करके हमे भी 62 वर्ष की सेवा, और शासन से मिलने वाले लाभ, मानदेय में वृद्धि, और स्वास्थ सुरक्षा बीमा एवं 62 वर्ष पश्चात सम्मान निधि के तौर पर 5 लाख रूपये दिए जाए। 

निवेदन है, अगर हमारे हित में घोषणा नहीं होती है तो हम सभी पूरे मध्यप्रदेश के मेहमान प्रवक्ता काम बंद करके बैठ जायेंगे। प्रशिक्षण प्रभावित होगा। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी विभाग एवं शासन की होगी। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!