motorcycle lawyer- सबसे अच्छा वकील खोजने के 4 सरल तरीके

Bhopal Samachar
भारत की सड़कों पर सबसे ज्यादा एक्सीडेंट का शिकार मोटरसाइकिल सवार होते हैं। उन्हें गंभीर चोट लगती है और कई बार मोटरसाइकिल सवार की मृत्यु हो जाती है। न्यायालय में इंश्योरेंस कंपनी के अनुभवी और विशेषज्ञ वकीलों के सामने दुर्घटना दावा लड़ने के लिए एक अच्छे वकील की जरूरत होती है, लेकिन यह पता करना बहुत मुश्किल होता है कि एक जैसी यूनिफार्म में दिखाई देने वाले सारे वकीलों में से मोटरसाइकिल दुर्घटना दावा के मामलों का अच्छा वकील कौन सा है। आइए आज मोटरसाइकिल दुर्घटना दावा के लिए उचित अधिवक्ता की तलाश का तरीका समझते हैं। 

1. सबसे पहले अपने मित्र और रिश्तेदारों में ऐसे लोगों के बारे में पता लगाएं जिन्होंने automobile accident lawyers के साथ काम किया हो अथवा accident claims का कोई केस लड़ा हो। ऐसे लोग बड़ी आसानी से बता सकते हैं कि कौन सा अधिवक्ता मामलों को गंभीरता से लेता है और न्यायालय में आपके पक्ष को पूरी मजबूती के साथ रखता है। 

2. यदि आपकी जान पहचान में कोई वकील है तो उससे motorcycle lawyer के बारे में पूछें। बीमा कंपनियां अलग-अलग प्रकार के वाहनों के मामले में अलग-अलग तर्क प्रस्तुत करके बचने की कोशिश करती हैं। ऐसा एडवोकेट जिसने मोटरसाइकिल दुर्घटना दावा के मामले सफलतापूर्वक लड़े हैं, वह सबसे उपयोगी हो सकता है। 

3. यदि आपके पास उपरोक्त दोनों विकल्प उपलब्ध नहीं है तो बेहतर होगा कि आप बार एसोसिएशन में सीधे संपर्क करें। एसोसिएशन के पदाधिकारियों से यह जानने का प्रयास करें कि ऐसा कौन सा एडवोकेट है जो मोटरसाइकिल एक्सीडेंट क्लेम के मामलों में विशेषज्ञ है। यह जानने की कोशिश भी करें कि उसने कितने केस लड़े और कितने मामलों में सफल रहा। यहां सफल मामलों की संख्या की तुलना में सफलता का प्रतिशत ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

4. गूगल सर्च, इस तरह के मामलों की छानबीन के लिए अच्छा विकल्प है। पिछले 1 साल अथवा पिछले 1 महीने का फिल्टर लगाएं। मोटरसाइकिल दुर्घटना दावा से संबंधित समाचारों को पढ़ें। इससे आपको पता चल जाएगा कि किस वकील ने पीड़ित पक्ष को कितने समय में न्याय दिलाया और जिस रकम का दावा किया गया था वह प्राप्त हुई अथवा समझौता करना पड़ा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!