MP पटवारी भर्ती परीक्षा- जांच के लिए भोपाल के जंगल में बैठा आयोग, 500 में से सिर्फ 5 अभ्यर्थी पहुंचे

Bhopal Samachar
किसी भी मामले में शिकायतकर्ताओं को हतोत्साहित करने के लिए कई तरह के प्रयोग किए जाते हैं। इन्हीं में से एक मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिए गठित आयोग द्वारा किया गया है। खुद जंगल में जाकर बैठ गया और शिकायतकर्ताओं से कहा कि यहां आकर साक्ष्य प्रस्तुत करो। 500 अभ्यर्थियों ने शिकायत की थी, इनमें से केवल पांच आयोग के समक्ष उपस्थित हुए। 

एमपी नगर में क्या बुराई थी, भोपाल हाट खाली है

उम्मीदवारों का कहना है कि आयोग का काम है कि वह एविडेंस कलेक्ट करे, लेकिन आयोग भोपाल शहर के बाहर कलियासोत डैम के पास वाल्मी परिसर में जाकर बैठ गया है। कहता है क्या आप अपने अपने गांव शहर से भोपाल आइए ऑफिस भोपाल से प्राइवेट टैक्सी या ऑटो रिक्शा करके वाल्मी परिसर तक आइए, तब हम आपकी सुनवाई करेंगे। एमपी नगर में सुनवाई करने में क्या बुराई थी। इतनी सारी सरकारी बिल्डिंग है, कहीं पर भी बैठ सकते थे। भोपाल हाट खाली पड़ा हुआ है। ऐसी लोकेशन होना चाहिए जहां लोग आसानी से ट्रेवल कर सके। आयोग को सरकार ने वाहन दिया है, शिकायत कर्ताओं को नहीं दिया। कुछ उम्मीदवारों का कहना है कि उनकी शिकायत में ही एविडेंस की जानकारी भी है। सरकारी डॉक्यूमेंट सरकार के पास से और मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल के पास से मिलेंगे। 

सुनवाई के लिए जिलों में आएगा जांच आयोग

जांच आयोग के चेयरमैन हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज श्री राजेंद्र कुमार वर्मा है। कैंडिडेट्स के ऐसे रिस्पांस के बाद आयोग अब अपनी जांच का दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। अब जिला मुख्यालय पर जाकर सुनवाई करने की तैयारी कर रहा है। रीवा, ग्वालियर, भिंड, मुरैना सहित अन्य जिलों में सेंटर बनाकर सुनवाई पर विचार कर रहा है। इसके लिए जीएडी को कार्यालय तथा स्टाफ की व्यवस्था करने के लिए कहा है। इसी तरह से मामले की नर्मदापुरम तथा आस पास के जिलों की सुनवाई अगले हफ्ते की जा सकती है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!