MP COLLEGE ADMISSIONS- 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए प्रोफेशनल डिस्टेंस एजुकेशन कोर्स में आवेदन

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय में डिस्टेंस एजुकेशन में सर्टिफिकेट कोर्स सत्र 2023-24 में Admission के लिए प्रवेश सूचना जारी कर दी गई है।

Jiwaji University Distance Education Course 

उल्लेखनीय है कि जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर ने IDE/2023/1042 के द्वारा दिनांक 22 अगस्त 2023 को शैक्षणिक सत्र 2023-24 (जुलाई -अगस्त 2023)में एडमिशन के लिए नोटिस जारी कर दिया है। प्रवेश हेतु आवेदन पत्र भरने एवं जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 है।

आवेदक, अपना आवेदन पत्र एवं फीस mponline.gov.in के माध्यम से जमा कर, अर्हताकारी अंक सूचियों की फोटो कॉपी के साथ दूरस्थ शिक्षण/ अध्ययनशाला /अध्ययन केंद्र पर जमा कर सकते हैं आवेदन पत्र में वही नाम अंकित करें जो कि उनकी हाई स्कूल की अंकसूची में अंकित है।

JIWAJI UNIVERSITY - CERTIFICATE COURSE

 जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा निम्न पाठ्यक्रमों में विश्व में योग्य आवेदकों से प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं-
1.औषधीय एवं सुगंधी पौधों की खेती
2.फैशन डिजाइनिंग
3.ग्रामीण पत्रकारिता एवं जनसंचार 
4.गुड्स एंड सर्विस टैक्स
5.वैदिक गणित
6.फलित ज्योतिष

यह सभी सर्टिफिकेट कोर्स हैं एवं इनकी समय अवधि 6 months है तथा न्यूनतम योग्यता 10+2 है। इन सभी कोर्सेज के लिए निर्धारित शुल्क ₹3000 है।
विशेष नोट - केंद्रीय कारागार ग्वालियर के बंदियों के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!