MP COLLEGE ADMISSIONS- 5 लाख से ज्यादा सीटें खाली हैं, सबका प्रवेश पक्का

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh government College admissions special counselling round - मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में चल रहे एडमिशन प्रोसेस के दौरान कॉलेज लेवल काउंसलिंग के तीसरे राउंड की मेरिट लिस्ट सोमवार को रिलीज कर दी गई। इसके बाद अब मध्य प्रदेश के कॉलेजों में UG (अंडर ग्रेजुएट- स्नातक स्तर) की 5 लाख से ज्यादा सीटें खाली हैं। यानी जो स्टूडेंट्स CLC थर्ड राउंड में किसी भी कारण से एडमिशन प्राप्त नहीं कर पाए हैं, उनका प्रवेश भी पक्का समझो। 

MP COLLEGE ADMISSION- सीएलसी थर्ड राउंड तक की बैलेंस शीट पढ़िए

मध्यप्रदेश में UG-PG में टोटल 9.50 लाख सीटें हैं। इसमें से UG के लिए 7.33 लाख सीटें हैं। कॉलेज लेवल काउंसलिंग का तीसरा राउंड हो जाने के बाद 2.12 लाख छात्र-छात्राओं ने प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया है। यानी 5 लाख से ज्यादा सीटें खाली है। जिन दो लाख स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया है उसमें से आधे स्टूडेंट्स ने आर्ट्स, 30% ने कॉमर्स और 20% ने साइंस डिग्री कोर्स में एडमिशन लिया है। तीसरे राउंड में जिन स्टूडेंट्स का एडमिशन कंफर्म हो गया है उन्हें 4 अगस्त तक फीस जमा करना है। इसी के साथ अपग्रेडेशन से खाली हुईं सीटों पर अलाॅटमेंट 5 अगस्त को जारी होंगे। इन सीटों पर एडमिशन फीस 5 से 9 अगस्त तक जमा होगी।

UG ADMISSION के लिए 1 अगस्त से स्पेशल राउंड

अब खाली सीटों को भरने के लिए 1 अगस्त से स्पेशल राउंड शुरू किया जाएगा। इसमें ऑलमोस्ट सभी को एडमिशन दे दिया जाएगा। यहां तक कि रुक जाना नहीं योजना के तहत पास हुए विद्यार्थियों को भी एडमिशन दे देंगे।  ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!