MP GPF COURT भोपाल की तारीख घोषित, शासकीय कर्मचारियों की भविष्य निधि समस्याओं के लिए

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के कर्मचारियों के भविष्य निधि खातों से संबंधित समस्याओं के निवारण के लिये महालेखाकार लेखा एवं हकदारी द्वितीय द्वारा 12 से 14 सितम्बर तक सामान्य भविष्य निधि अदालत भोपाल में किया जा रहा है। इस अदालत में शासकीय कर्मियों के लेखा खातों से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जायेगा।

साइंस टेलेंट सर्च प्रतिभा परीक्षा के लिए पंजीयन 15 सितम्बर तक होंगे

विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संस्था, एनसीआरटी, एनसीएसएम, मेपकास्ट और विज्ञान भारती संयुक्त रूप से सांइस टैलेंट सर्च प्रतिभा परीक्षा आयोजित करेगी । परीक्षा के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 15 सितम्बर 2023 है। कक्षा 6 से 11 तक के विद्यार्थी परीक्षा में भाग ले सकते हैं। परीक्षा में कुल 100 प्रश्न गौरवशाली भारतीय वैज्ञानिकों का विज्ञान के प्रति योगदान, बीरबल साहनी का जीवन परिचय ,भारतीय स्वतंत्रता संग्राम और विज्ञान से 40 प्रतिशत, एनसीईआरटी पाठ्यक्रम से 50 प्रतिशत एवं तार्किक शक्ति से 10 प्रतिशत प्रश्न पूछे जायेंगे। परीक्षा 29 और 30 नवंबर 2023 को ऑनलाइन आयोजित होगी। 

परीक्षा का प्रथम चरण विद्यालय स्तर पर, द्वितीय चरण राज्य स्तर और तृतीय चरण में राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा होगी।राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक कक्षा से प्रथम, द्वितीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को भास्कर एवॉर्ड और दो हजार रुपये प्रति माह एक वर्ष तक छात्रवृति मिलेगी। साथ ही 90 विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित प्रयोगशाला में इन्टर्नशिप का अवसर मिलेगा। वेबसाइट vvm.org.in पर पंजीयन किया जा सकता है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!