MP NEWS- 12वीं के विद्यार्थियों के लिए सीखो और नौकरी पाओ, IT में कैरियर बनाओ

Bhopal Samachar
भारत की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी में से एक HCLTech द्वारा मध्य प्रदेश के कक्षा 12 के विद्यार्थियों के लिए HCL TechBee प्रोग्राम लॉन्च किया गया है। इसके तहत सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 12 में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा, उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी और उसके बाद HCL कंपनी में फुल टाइम जॉब दिया जाएगा। 

HCL TechBee कार्यक्रम के लिये आवेदन हेतु पात्रता

HCL TechBee की पात्रता हेतु 65 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 12वीं उत्तीर्ण की हो तथा गणित विषय में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक हो । गतवर्ष 12वीं उत्तीर्ण अथवा वर्तमान सत्र 2023-24 में (गणित / वाणिज्यक गणित) विषय के साथ 12वीं की परीक्षा में सम्मिलित हो रहे विद्यार्थी HCL TechBee क्रार्यक्रम के लिए पात्र होंगे।

HCL TechBee पंजीयन प्रक्रिया 

HCL TechBee क्रार्यक्रम में प्रवेश हेतु इच्छुक विद्यार्थी वेबसाइट www.hcltechbee.com के माध्यम से पंजीयन कर सकते है। मोबाइल की सहायता से लिंक https://bit.ly/TechBeeWP पर क्लिक करके पंजीयन कर सकते हैं। पंजीकरण से संबंधित प्रक्रिया परिशिष्ट-1' पर उपलब्ध है। वर्ष 2024 के लिये आयोजित परीक्षा हेतु पंजीकरण प्रक्रिया वर्तमान में प्रारम्भ है। 

HCL TechBee परीक्षा संबंधी जानकारी 

परीक्षा ऑनलाईन संचालित की जायेगी एवं परीक्षा की अवधि 55 मिनट की होगी। HCL TechBee परीक्षा में क्वांटिटेटिव एप्टिट्यूड, अंग्रेजी, लॉजिकल रिजनिंग तथा निबंध लेखन से संबंधित विषय शामिल है। परीक्षा से संबंधी विवरण परिशिष्ट- '2' पर उल्लेखित है HCL TechBee परीक्षा, एम.पी. बोर्ड की परीक्षा के पश्चात आयोजित की जायेगी, जिसकी तिथि की सूचना HCL द्वारा दी जायेगी। 

HCL TechBee विस्तृत जानकारी एवं आवेदन के लिए डायरेक्ट लिंक

कृपया यहां प्रदर्शित डायरेक्ट लिंक / यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। इस कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत जानकारी और ऑनलाइन आवेदन करने की तरीके के बारे में विस्तार से बताया गया है। 
https://www.educationportal.mp.gov.in/Portal/Public/View_Circular.aspx?id=88727 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!