MP NEWS- बड़वानी में बाढ़, नर्मदा नदी खतरे के निशान से 25 फीट ऊपर

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में ऊपर आसमान साफ है परंतु पिछले हफ्ते हुई बारिश का पानी जंगली नालों से होता हुआ बरगी बांध तक पहुंच गया है। बांध में वाटर लेवल बढ़ा तो पानी को नर्मदा नदी में छोड़ दिया गया। इधर खंडवा के ओमकारेश्वर में भी बांध का पानी छोड़ दिया गया है। इसके कारण नर्मदा नदी में बाढ़ की स्थिति बन गई है। राजघाट बड़वानी में शनिवार की सुबह नर्मदा नदी का पानी खतरे के निशान 131 मीटर से 25 फीट ऊपर बह रहा है। 

अब सड़क पर बोट चलना शुरू 

नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। बड़वानी में राजघाट से सटे खेत डूब गए हैं। राजघाट टापू पर जाने-आने के लिए अब सड़क पर बोट चलना शुरू हो गई है। किनारे के गांवों में डूब का खतरा मंडराने लगा है। बरगी बांध का फिलहाल एक गेट खुला हुआ है। बांध के एक गेट को आधा मीटर खोला गया है। इस गेट से 74.9 क्यूमेक्स (क्यूबिक मीटर प्रति सेकेंड) पानी नर्मदा नदी में छोड़ा जा रहा है। इसके अलावा पावर हाउस से भी नदी में 200 क्यूमेक्स पानी छोड़ा जा रहा है। कुल 274.9 क्यूमेक्स पानी अभी नदी में जा रहा है।

नर्मदा किनारे के ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया गया है। प्रशासन किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। लोगों को नदी के किनारे नहीं जाने के लिए कहा गया है। जहां पहले के सालों में हादसे हुए हैं, वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!